शिक्षक करेंगे बोर्ड परीक्षार्थियों का कन्फ्यूजन फोन पर ही दूर….. इस जिले में कलेक्टर ने शुरू की अनूठी पहल…..बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए विषयवार शिक्षक व उनका मोबाइल नंबर किया जारी

Update: 2021-03-05 01:19 GMT

गौरेला, पेंड्रा, मरवाही 5मार्च 2021। बोर्ड परीक्षा को लेकर कलेक्टर नम्रता गांधी ने एक अनूठी पहल की है। बोर्ड परीक्षा को लेकर बच्चों का कन्फ्यूजन दूर करने और तनाव मुक्त रखने के लिए शिक्षकों का एक पैनल तैयार किया है। पैनल में शामिल शिक्षकों के नंबर भी सार्वजनिक किये गये हैं। हर दिन दो घंटे बच्चे ना सिर्फ विषयों से जुड़े अपने कंफ्यूजन को क्लियर कर सकेंगे, बल्कि तनाव होने पर विशेषज्ञों की मदद भी ले सकेंगे।

कलेक्टर नम्रता गांधी ने अपने आदेश में कहा है कि ..

जिले के बोर्ड परीक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए बोर्ड परीक्षा समाधान हेल्पलाइन की स्थापना की जा रही है, जो विद्यार्थियों को नवीन उत्साह, ऊर्जा एवं सकारात्मक दृष्टिकोण प्राप्त करने में सहायक होगी। अभिभावकों से अनुरोध है कि परीक्षा के दौरान अपने बच्चों के आत्मविश्वास को बढ़ाने, परीक्षा एवं परीक्षा परिणाम को सहज रूप से स्वीकार करने के लिए घर परिवार में अनुकूल वातावरण तैयार कर इस प्रयास की सफलता में सहयोगी बने। इसी प्रकार शिक्षकों से भी आग्रह है कि विद्यालयीन परिवेश को तनाव मुक्त रखने एवं विद्यार्थियों को आवश्यकतानुसार विविध बिंदुओं पर मार्गदर्शन देते हुए अपनी महती भूमिका अदा करे।

लिस्ट में शामिल किये गये शिक्षकों के मोबाइल नंबर पर शाम 4 बजे से 6 बजे तक शिक्षक बच्चों की समस्याओं को सुनेंगे और उसका फोन पर समाधान भी बतायेंगे। कलेक्टर ने इसे लेकर नोडल अधिकारी की भी नियुक्ति की है।

Similar News