इंडियन ऑयल के मैनेजर ने ही अपनी पत्नी और बेटे की करायी थी हत्या…. शुरू करना चाहता था अपनी नयी जिंदगी… बेटे की किडनैपिंग व फिरौती की भी रची थी साजिश

Update: 2020-01-10 16:30 GMT

जयपुर 10 जनवरी 2020। पुलिस ने जयपुर शहर की पॉश सोसाइटी यूनिक टॉवर में हुए दोहरे हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। इस मामले में हत्यारा कोई और नहीं, बल्कि महिला का ही पति निकला। इंडियन ऑयल के मैनेजर रोहित तिवारी ने ही पत्नी श्वेता और उसके 21 महीने के बेटे श्रीयम को मंगलवार को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया गया था।

कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि पूछताछ में रोहित ने जुर्म कबूल कर लिया। उसने बताया कि पत्नी से छुटकारा पाने के लिए साजिश रची। रोहित ने नए सिरे से जिंदगी शुरू करने के लिए पत्नी-बेटे की हत्या की साजिश रची थी। इसके लिए उसने एक जानकार के साले को हत्या के एवज में पैसों का लालच दिया। 3 दिन जांच के बाद शुक्रवार को पुलिस ने मैनेजर और हत्याएं करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के मुताबिक, रोहित ने अपने परिचित के साले सौरभ उर्फ राजसिंह से श्वेता और श्रीयम की हत्या करवाई। साजिश के तहत सौरभ ने फ्लैट में श्वेता और श्रीयम की हत्या की। फिर रोहित ने पुलिस के सामने बेटे के अगवा होने का नाटक किया। उसने गुमराह करने के लिए हत्यारे की ओर से बेटे को छोड़ने के एवज में 30 लाख रु. फिरौती मांगने की झूठी कहानी गढ़ी। इसी दौरान श्रीयम का शव सोसाइटी के पीछे जंगल में मिला। इसके बाद भी फिरौती के लिए मैसेज आने से पुलिस का शक रोहित पर गहराता गया। बाद में उससे सख्ती से पूछताछ और साइबर सेल से मिली जानकारी के आधार पर वारदात की गुत्थी सुलझ पाई।

वारदात के वक्त मैनेजर की लोकेशन ऑफिस में मिली थी

रोहित का पत्नी से मनमुटाव दिनों-दिन बढ़ता जा रहा था। श्वेता के पिता ने भी पुलिस को बताया था कि 5 जनवरी को दोनों (श्वेता-रोहित) के बीच मारपीट हुई थी। इस दौरान रोहित ने पत्नी को मारने की धमकी दी थी। पुलिस को शुरुआत से ही रोहित पर साजिश रचने का संदेह था। लेकिन वारदात के वक्त उसकी लोकेशन जयपुर एयरपोर्ट स्थित आईओसीएल ऑफिस में ही आ रही थी। पत्नी की हत्या और बेटे के अगवा होने की सूचना मिलने के बाद ही रोहित फ्लैट पर पहुंचा था।

 

Tags:    

Similar News