संविलियन अधिकार मंच के अभियान का हुआ असर….. पंचायत विभाग ने जारी किया शिक्षाकर्मियों के वेतन के लिए आबंटन…… इधर एलआईबी भी भी वेतन भुगतान न होने की समस्या की लेते रही जानकारी !

Update: 2020-07-28 18:21 GMT

रायपुर 28 जुलाई 2020। संविलियन अधिकार मंच की पहल ने फिर शिक्षाकर्मियों के हित में अपना असर दिखाया है और जैसे ही अधिकारियों को इस बात की प्रमाणित जानकारी हुई कि उनके द्वारा आबंटन जारी करने के बावजूद कई जिलों में वेतन भुगतान नहीं किया गया है तो वह इसके पीछे की असली वजह जानने में जुट गए हैं यही वजह है कि आज कई जिले के पदाधिकारियों के पास एलआईबी से भी कॉल पहुंचे और उन्होंने संविलियन अधिकार मंच के पदाधिकारियों से यह जानने की कोशिश की कि आखिर वेतन भुगतान किन-किन ब्लॉक में नहीं हुआ है और इसके पीछे की वजह क्या है । यही नहीं पंचायत विभाग में भी त्वरित कार्यवाही करते हुए शिक्षा कर्मियों के वेतन भुगतान के लिए 44 करोड रुपए की राशि जारी कर दी है ताकि शिक्षाकर्मियों को जुलाई माह के वेतन का भुगतान हो सके और राखी के पहले शिक्षाकर्मियों के खाते में राशि आ सके । शिक्षाकर्मियों को उम्मीद है कि जल्दी नगरीय निकाय और आरएमएसए और एसएसए का भी आवंटन आ जाएगा ।

उच्च अधिकारियों के साथ साथ एलआईबी ने भी ली है रिपोर्ट – विवेक दुबे

हमने उच्च अधिकारियों को पूरे प्रमाण के साथ इस बात से अवगत कराया है कि उनके द्वारा आवंटन जारी करने के बावजूद निचले कार्यालय ने शिक्षाकर्मियों को वेतन का भुगतान नहीं किया है इसके बाद आनन-फानन में 1-2 ब्लॉक में वेतन का भुगतान भी हुआ है साथ ही कई ब्लॉक में जिले में हमारे पदाधिकारियों के पास एलआईबी का भी कॉल गया था और उन्होंने भी वेतन न मिलने की पुष्टि की है । जिस प्रकार से उच्च अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में लिया है हमें पूरी उम्मीद है कि राखी से पहले शिक्षाकर्मियों को वेतन भुगतान हो जाएगा, ऐसे भी उच्च कार्यालय से हमें लगातार सहयोग मिल रहा है, केवल निम्न कार्यालय की लापरवाही के चलते ही यह स्थिति निर्मित होती है जिसकी सूचना हम लगातार उच्च कार्यालय को देते आए हैं और देते रहेंगे ।

Similar News