बजट में किसानों के लिए खुलेगा पिटारा…. मुख्यमंत्री बोले- चुनाव खत्म हो गया, अब मिलेगी किसानों को 685 रूपये अंतर राशि…. बजट में हो सकता है बड़ा ऐलान

Update: 2020-02-23 14:28 GMT

रायपुर 23 फरवरी 2020। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस बात के संकेत दिये हैं कि इस बजट से किसानों के लिए बड़ी सौगात निकलेगी। मुख्यमंत्री ने आज कृषि मेले के उदघाटन के दौरान किसानों से कहा कि उनसे किया 2500 रुपये क्विंटल पर खरीदी का वादा जरूर पूरा किया जायेगा। उन्होंने कहा कि नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव खत्म हो गया है, अब किसानों को अंतर की राशि की दी जायेगी।

उन्होंने मंच पर मौजूद भाजपा सांसद सुनील सोनी और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि चुनाव खत्म हो गया है, सबको पता है कि चुनाव में बोनस नहीं दिया जा सकता था, लेकिन कल से बजट सत्र है । 2500 रुपये में प्रतिक्विटल की अंतर की 685 रुपये की राशि किसानों को अब दी जायेगी।

उन्होंने कहा कि किसानों की स्थिति प्रदेश में काफी बेहतर हुई है। कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने इस दौरान कृषि सशक्तिकरण से जोड़ते हुए कहा कि नयी तकनीक से प्रदेश के किसान और समृद्धि होंगे। उन्होंने किसानों से अपील की, कि वो मेले में नयी और बेहतर तकनीक का इस्तेमाल अपने किसानी में करें। आपको बता दें कि आज से तीन दिवसीय कृषि मेले का शुभारंभ हुआ है। इस मेले में प्रदेश भर के किसानों के अलावे देश के अलग-अलग हिस्सों से भी किसान आ रहे हैं।

Tags:    

Similar News