World Cup 2023 Ticket : कब से मिलेगा वर्ल्ड कप 2023 मैच के टिकट, ऑनलाइन भी कर सकते हैं अप्लाई, यहां जानिए पूरी डिटेल्स...

Update: 2023-08-16 15:09 GMT

World Cup 2023 Ticket : नईदिल्ली। वनडे विश्व कप 2023 का आगज 5 अक्टूबर से होने वाला है। क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट विश्व कप के टिकट के लिए रजिट्रेशन शुरू हो गई है। विश्व कप के टिकट के लिए रजिट्रेशन आज ये यानी 15 अगस्त से शुरू हो गए हैं।

जानकारी के मुताबिक, रजिट्रेशन के बाद फैन्स को टिकट निकालने के लिए 25 अगस्त तक का इंतजार करना होगा। इस बार का विश्वकप भारत में ही खेला जाने वाला है। ऐसे में उम्मीद है कि टिकट बुकिंंग के सारे रिकॉर्ड टूट जाएंगे। विश्व कप 2023 में पहला मैच न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच 5 अक्टूबर को खेला जाएगा। भारतीय टीम अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेलेगी। 14 को टीम इंडिया अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान से भिड़ेगी। इससे पहले हर कोई जानना चाहता है कि कब से इन मैचों के टिकट मिलेंगे। चलिए हम आपको टिकट मिलने की तारीख के साथ ही प्रक्रिया बताते हैं। 

बता दें कि, वर्ल्ड कप के टिक अलग-अलग फेज में मिलेंगे। इसकी शुरुआत 25 अगस्त से होगी। भारत के अलावा सभी प्रमुख मैच और वॉर्मअप मैच के टिकट 25 अगस्त से उपलब्ध होंगे। वहीं भारतीय टीम के वॉर्मअप मैच के टिकट 30 अगस्त से मिलेंगे। भारतीय टीम 30 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ गुवाहाटी और 3 अक्टूबर क्वालीफायर-1 यानी नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने अभ्यास मैच खेलेगी। भारत और पाकिस्तान के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर होने वाले मुकाबला के टिकट 3 सितंब से मिलेंगे। वर्ल्ड कप मैच के सभी टिकट वर्ल्ड कप के बेवसाइंट पर ही मिलेंगे। टिकट लेने के लिए फैंस को पहले https://www.cricketworldcup.com/register पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसकी शुरुआत मंगलवार से ही हो चुकी है। वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले के साथ ही फाइनल के टिकट 15 सितंबर से मिलेंगे।

भारत के सभी मैचों के टिकट कब से मिलेंगे

30 अगस्त: भारत के वॉर्मअपमैच गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में होने वाले

31 अगस्त: भारत के मैच चेन्नई, दिल्ली और पुणे में होने वाले

1 सितंबर: भारत के मैच धर्मशाला, लखनऊ और मुंबई होने वाले

2 सितंबर: बेंगलुरु और कोलकाता में होने वाले भारत के मैच

3 सितंबर: अहमदाबाद में होने वाला भारत का मैच

15 सितंबर: सेमीफाइनल और फाइनल

Full View

Tags:    

Similar News