Women's Premier League: दिल्ली कैपिटल्स टीम की गहराई में सुधार करना चाहती है: जोनाथन बैटी

Update: 2023-12-08 13:02 GMT

Women's Premier League: Mumbai: महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की शनिवार को मुंबई में होने वाली नीलामी से पहले दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच जोनाथन बैटी ने कहा कि टीम की रणनीति टीम की गहराई में सुधार करने की होगी।

दिल्ली, जो डब्ल्यूपीएल के उद्घाटन सत्र में उपविजेता रही थी, अब उनके पास 2.25 करोड़ रुपये का पर्स उपलब्ध है और उसे भरने के लिए तीन स्लॉट हैं। उन्होंने जसिया अख्तर, अपर्णा मंडल और यूएसए की तेज गेंदबाज तारा नॉरिस को रिलीज़ कर दिया जिन्होंने टूर्नामेंट में पहली बार पांच विकेट लिए थे।

फ्रैंचाइजी द्वारा जारी एक बयान में जोनाथन बैटी ने कहा, "हम टीम की गहराई में सुधार करना चाहते हैं। हमने पिछले साल की नीलामी में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया था और 18 खिलाड़ियों की एक अच्छी टीम तैयार की थी। हम आगामी नीलामी में अपनी वर्तमान टीम को थोड़ा बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे। हम जो टीम चाहते हैं उस पर कुछ चर्चाएं हुई हैं और हम नीलामी में जाने के लिए उत्साहित हैं।"

उन्होंने यह भी कहा कि इस साल मार्च में आयोजित डब्ल्यूपीएल के उद्घाटन सत्र ने दुनिया के अन्य सभी टी20 फ्रेंचाइजी महिला टूर्नामेंटों के लिए मानक स्थापित किया है।

"हमने महिला प्रीमियर लीग के पिछले संस्करण में क्रिकेट की बेहतरीन गुणवत्ता देखी। टूर्नामेंट में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थीं। हमने कुछ बेहतरीन मैच और स्कोर देखे। यह टूर्नामेंट दुनिया के अन्य सभी महिला टूर्नामेंटों के लिए बेंचमार्क है।"

सोशल मीडिया के जरिए पता चला कि डब्ल्यूपीएल का उद्घाटन सीज़न समाप्त होने के बाद दिल्ली ने अपने खिलाड़ियों के लिए शहर और बेंगलुरु में ऑफ-सीज़न कैंप लगाए थे।

डब्ल्यूपीएल के प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर, भारत की पूर्व महिला मुख्य चयनकर्ता, सहायक कोच हेमलता काला ने कहा, "महिला प्रीमियर लीग के आगमन के बाद महिला क्रिकेटरों में बहुत उत्साह है।"

सभी खिलाड़ी टूर्नामेंट का हिस्सा बनना चाहती हैं। डब्ल्यूपीएल के पहले सीज़न का महिला क्रिकेट पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है। हम देख सकते हैं कि भारतीय टीम ने हाल के महीनों में टी20 में अच्छा प्रदर्शन किया है। खिलाड़ियों ने भी अपने प्रदर्शन में सुधार किया है।"

Tags:    

Similar News