Sports News: सानिया मिर्जा अब महिला क्रिकेटरों को देंगी ट्रेनिंग, RCB की मेंटर बनीं टेनिस पूर्व खिलाड़ी...

Update: 2023-02-15 15:37 GMT

नईदिल्ली I भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा को महिला प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का मेंटर नियुक्त किया गया है। आरसीबी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बुधवार को इसकी पुष्टि की। टेनिस खिलाड़ी सानिया ने इस पर बताया कि वह खुद इस बात से हैरान थीं कि उन्हें क्रिकेट टीम की मेंटर बनने का ऑफर मिला है। 

आरसीबी के ट्वीटर हैंडल पर लिखा कि, "महिलाओं के लिए भारतीय खेलों में अग्रणी, एक युवा आइकन, जिसने अपने पूरे करियर में निडर होकर खेला और बाधाओं को पार किया है, जो मैदान के अंदर और बाहर एक चैंपियन हैं। आरसीबी महिला क्रिकेट टीम की मेंटर के रूप में सानिया मिर्जा का स्वागत करते हुए हमें गर्व हो रहा है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम की मेंटर बनने के बाद सानिया ने टीम के लिए बातचीत में कहा "मैं थोड़ा हैरान थी, लेकिन मैं उत्साहित थी। सौभाग्य से या दुर्भाग्य से, मैं 20 वर्षों से एक पेशेवर एथलीट हूं। मेरा अगला काम युवा महिलाओं और युवा लड़कियों को यह विश्वास दिलाने की कोशिश करना है कि खेल उनके लिए करियर के पहले विकल्पों में से एक हो सकता है।"

सानिया ने आगे कहा "इसका वह पहलू, मानसिक पहलू कुछ ऐसा है जिसे मैं लड़कियों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। आईपीएल ने पुरुषों के क्रिकेट के लिए जो किया है, अगर वह महिला क्रिकेट के लिए किया जा सकता है, तो खेल खेलना युवा लड़कियों के लिए एक स्वाभाविक विकल्प बन सकता है। 13 फरवरी को विमेंस प्रीमियर लीग की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने स्मृति मंधाना को 3.4 करोड़ में खरीदा और वह इस लीग के इतिहास में बिकने वाली पहली खिलाड़ी बनीं। इसके साथ ही मंधाना लीग की सबसे महंगी खिलाड़ी भी हैं। इस टीम में मंधाना के अलावा सोफी डिवाइन, एलिस पेरी, रेणुका सिंह और ऋचा घोष भी हैं। 

महिला प्रीमियर लीग के सभी मैच मुंबई के दो स्टेडियम- डीवाई पाटिल और ब्रेबोर्न में खेले जाएंगे। महिला प्रीमियर लीग की शुरुआत 4 मार्च से होगी। महिला प्रीमियर लीग‌ का पहला मैच गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। महिला प्रीमियर लीग का फाइनल 26 मार्च को खेला जाएगा। महिला प्रीमियर लीग में सभी 5 टीमों के बीच कुल 22 टी-20 मैच खेले जाएंगे. जिनमें 20 मैच लीग, एक एलिमिनेटर और एक फाइनल मैच शामिल है। 11 मैच डीवाई पाटिल और 11 मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले जाएंगे।

Tags:    

Similar News