शिक्षकों से रिकवरी का आदेश किया गया स्थगित….. दो इंक्रीमेंट के रिकवरी का आदेश किया गया था जारी… शिक्षकों ने दायर की थी याचिका

Update: 2021-01-28 03:21 GMT

रायपुर 27 जनवरी 2021। शिक्षकों को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। राज्य सरकार ने शिक्षकों से रिकवरी के आदेश को स्थगित कर दिया है। साथ ही राज्य सरकार को इस संदर्भ में जवाब देने को कहा है। दरअसल खुद के खर्च पर Bed, Ded और BTI करने वाले शिक्षकों को दो इंक्रीमेंट का लाभ दिया गया था। बाद में राज्य सरकार में इस आदेश को रद्द करते हुए शिक्षकों से रिकवरी के आदेश जारी कर दिये। शिक्षकों ने इस रिकवरी आदेश का विरोध किया तो वहीं कई शिक्षकों ने इसे लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी।

बलौदाबाजार के 150 के करीब शिक्षकों ने खुद के खर्चे से बीएड, डीएड और बीटीआई किया था, जिसके बाद सरकार के नियम के मौजूदा प्रावधान के अनुरूप उन्हें साल 2011 में दो इंक्रीमेंट दिया गया था। यही नहीं प्रदेश के कई शिक्षकों ने इस तरह का लाभ लिया था, अब सरकार बदलने के बाद इस नियम को बदल दिया गया और दो इंक्रीमेंट देने का आदेश वापस ले लिया गया। वहीं सरकार ने दो इंक्रीमेंट की रिकवरी का भी आदेश दिया।

अब इसी आदेश के विरोध में शिक्षकों ने न्यायालय में शरण लिया। इस याचिका पर जस्टिस पी सैम कोशी की कोर्ट ने शिक्षकों से रिकवरी का आदेश स्थगित करने के साथ-साथ राज्य सरकार से इस मामले में जवाब मांगा है।

Tags:    

Similar News