बारिश-आंधी अलर्ट : छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बारिश की चेतावनी….राजधानी में बदला मौसम, बारिश के बाद बनेंगे लू के हालात….9-10 मई को फिर होगी तेज….

Update: 2020-05-06 09:03 GMT

रायपुर 6 मई 2020। छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटे प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश हो सकती है। हालांकि बारिश के ज्यादा आसार उत्तर छत्तीसगढ़ में है। हालांकि मौसम विभाग का ये अनुमान है कि बारिश के बाद छत्तीसगढ़ में गरमी काफी बढ़ेगी। तापमान बढ़ेगा और लू भी चलेगी। स्काइमेट मौसम वेबसाइट के मताबिक अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश और उत्तरी छत्तीसगढ़ के कुछ शहरों में वर्षा हो सकती है। उसके बाद अगले तीन-चार दिनों के लिए दोनों राज्यों में मौसम शुष्क हो जाएगा और तापमान बढ़ेगा।

आने वाले दिनों में मौसम में संभावित बदलाव के चलते मध्य भारत के राज्यों में लू जैसे हालात विकसित हो सकते हैं। छत्तीसगढ़ के कई शहरों में अगले 2 से 4 दिनों के दौरान तापमान 45 डिग्री के काफी करीब पहुँच जाएगा जिससे लू चलने की आशंका है। इसी दौरान प्रदेश में दिन का तापमान बढ़ते हुए सामान्य से 3 से 4 डिग्री सेल्सियस ऊपर पहुँच सकता है। इससे लू जैसी स्थितियाँ बन सकती हैं।

मध्य भारत के इन राज्यों में तीन-चार दिनों के बाद एक बार फिर से प्री-मॉनसून वर्षा की वापसी होगी। दोनों राज्यों में 9 और 10 मई से मौसम करवट लेगा, जब हवाओं में नमी बढ़ जाएगी और बादल छाएंगे। इन भागों में गरज तथा धूल भरी आंधी के साथ कुछ स्थानों पर वर्षा की गतिविधियां देखने को मिलेंगी।

Tags:    

Similar News