MG Electric Car News: एमजी मोटर इंडिया की इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री में भारी उछाल, अप्रैल में 34% हिस्सा रहा इलेक्ट्रिक गाड़ियों का! फास्ट चार्जिंग फीचर और कम कीमतों ने बढ़ाई ग्राहकों की रुचि

MG Electric Car News: कंपनी की कॉस्मेट ईवी और जेडएस ईवी की डिमांड बढ़ी। कॉस्मेट ईवी में अब फास्ट चार्जिंग है, जो सिर्फ 3.5 घंटे में फुल चार्ज कर देता है। जेडएस ईवी को दो नए मॉडल और कम कीमत मिली है।

Update: 2024-05-02 14:05 GMT

MG Electric Car Sales: New Delhi: "एमजी मोटर्स को अप्रैल में कुल बिक्री का 34% हिस्सा इलेक्ट्रिक कारों से आया है। कंपनी की कॉस्मेट ईवी और जेडएस ईवी की डिमांड बढ़ी। कॉस्मेट ईवी में अब फास्ट चार्जिंग है, जो सिर्फ 3.5 घंटे में फुल चार्ज कर देता है। जेडएस ईवी को दो नए मॉडल और कम कीमत मिली है।"

MG Electric Car Sales Surge in April 2024: एमजी मोटर इंडिया ने बताया है कि अप्रैल 2024 में उन्होंने कुल 4,485 गाड़ियां बेचीं, जिनमें से 34% इलेक्ट्रिक गाड़ियां थीं। इसका मतलब है कि लोगों को एमजी की इलेक्ट्रिक गाड़ियां काफी पसंद आ रही हैं। एमजी के पास इस समय दो इलेक्ट्रिक गाड़ियां हैं - कॉमेट ईवी और जेडएस ईवी। कंपनी का कहना है कि अप्रैल में कुल बिक्री में इलेक्ट्रिक कारों की हिस्सेदारी बहुत अच्छी रही है।

अगर आप इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो एमजी एक अच्छा विकल्प हो सकती है। टाटा मोटर्स के बाद एमजी मोटर इंडिया इलेक्ट्रिक फोर-वीलर मार्केट में दूसरे नंबर पर है। कंपनी ने हाल ही में फरवरी में अपने गाड़ियों के मॉडल अपडेट किए थे, जिसमें जेडएस ईवी और कॉमेट ईवी में भी कुछ बदलाव किए गए थे। कॉमेट ईवी के नए मॉडल में अब फास्ट चार्जिंग का फीचर भी मिलता है।

MG Comet EV को मिला फास्ट चार्जिंग का फीचर

यह नया फास्ट चार्जिंग फीचर एमजी कॉमेट ईवी के एक्साइट एफसी और एक्सक्लूसिव एफसी मॉडल में मिलता है। कंपनी ने पहले पुश, प्ले और पेस वाले मॉडलों की जगह अब एक्सक्यूटिव, एक्साइट और एक्सक्लूसिव मॉडल पेश किए हैं। नया 7.4 kW AC फास्ट चार्जिंग ऑप्शन एमजी कॉमेट ईवी को सिर्फ 3.5 घंटे में ही (0 से 100 प्रतिशत तक) चार्ज कर देता है, जबकि पुराने 3.3 kW AC चार्जर से इसे चार्ज होने में 7 घंटे लगते थे।

वहीं, कॉमेट ईवी की रेंज पहले की तरह ही 230 किमी है जो एक बार फुल चार्ज करने पर मिलती है। नई फास्ट-चार्जिंग वाली गाड़ियों में पहले से ज्यादा फीचर्स भी शामिल किए गए हैं, जैसे कि रियर डिस्क ब्रेक, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, ईएससी, हिल-होल्ड कंट्रोल, बॉडी कलर के इलेक्ट्रॉनिकली फोल्डेबल रियरव्यू मिरर और एक क्रीप मोड।

MG ZS EV को मिले दो नए मॉडल और कम हुई कीमतें

जेडएस ईवी को भी अपडेट के साथ दो नए मॉडल - एक्साइट प्रो और एक्सक्यूटिव मिले हैं। एक्सक्यूटिव अब नया बेस मॉडल है, वहीं एक्साइट प्रो मिड-स्पेक वर्जन है। कंपनी ने इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर की कीमतों में भी कटौती की है।]

एमजी जेडएस ईवी 50.3 kWh बैटरी पैक के साथ आती है, जिससे सिंगल चार्ज में 461 किमी तक चलने का दावा किया गया है। इसमें आगे के पहियों पर लगा इलेक्ट्रिक मोटर 174 bhp की पावर और 280 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 50 kW DC फास्ट चार्जिंग का इस्तेमाल करते हुए बैटरी पैक को सिर्फ 60 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। वहीं, 7.4 kW AC चार्जर से बैटरी पैक को फुल चार्ज होने में 8.5 घंटे से ज्यादा का समय लग सकता है।

Tags:    

Similar News