Ducati DesertX Rally launched in India: डुकाटी डेज़र्टएक्स रैली भारत में हुई लॉन्च: ऑफ-रोडिंग शौकीनों के लिए दमदार साथी, शुरुआती कीमत 23.71 लाख रुपये से शुरू

Ducati DesertX Rally launched in India:

Update: 2024-05-02 05:57 GMT

Ducati Bikes News: New Delhi: "डुकाटी ने दमदार Ducati DesertX Rally भारत में लॉन्च कर दी है। इसकी कीमत 23.71 लाख रुपये है। यह स्टैंडर्ड DesertX से ज्यादा खास फीचर्स के साथ आती है, जिनमें ज्यादा सस्पेंशन ट्रैवल, हल्के और मजबूत स्पोक व्हील शामिल हैं। वजन में भले ही थोड़ी ज्यादा है, पर इसमें वही दमदार इंजन लगा है।"

Ducati DesertX Rally Launched in India: डुकाटी ने भारत में अपनी नई ऑफ-रोड मोटरसाइकल DesertX Rally लॉन्च कर दी है। अक्टूबर 2023 में इसे दुनियाभर में लॉन्च किया गया था और अब ये भारतीय बाजार में भी धूम मचाने के लिए तैयार है। जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, DesertX Rally को खासकर ऑफ-रोड लंबे सफर के लिए बनाया गया है। यह रेगिस्तान जैसी कठिन जगहों पर भी आसानी से चल सकती है।

Ducati DesertX Rally की कीमत और खासियतें

इस दमदार बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 23.71 लाख रुपये रखी गई है। ये कीमत स्टैंडर्ड DesertX से करीब 5.40 लाख रुपये ज्यादा है। मगर इस बढ़ी हुई कीमत के साथ आपको कई खास फीचर्स भी मिलते हैं।

इन खासियतों में सबसे अहम है इसका ज्यादा सस्पेंशन ट्रैवल। स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले इसमें आगे और पीछे का सस्पेंशन 20 मिलीमीटर ज्यादा दिया गया है। साथ ही जह‍ां स्टैंडर्ड मोटरसाइकल में ट्यूबलेस टायर मिलते हैं, वहीं Rally वैरिएंट में ट्यूब वाले टायरों के साथ हल्के और मजबूत स्पोक व्हील दिए गए हैं।

Ducati DesertX Rally: ब्रेकिंग सिस्टम और वजन

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो DesertX Rally में पीछे एक बड़ा 265mm डिस्क ब्रेक और आगे दोहरे 320mm डिस्क ब्रेक लगे हैं। इन ब्रेक्स को बेहतर परफॉर्मेंस के लिए ब्रेम्बो कैलीपर्स के साथ लगाया गया है। वजन की बात करें तो Rally वैरिएंट स्टैंडर्ड मॉडल से 1 किलोग्राम ज्यादा वजनदार है। इसकी वजह इसमें ज्यादा सस्पेंशन और मजबूत पहिए हो सकते हैं।

Ducati DesertX Rally: दमदार परफॉर्मेंस के लिए दमदार इंजन

अब अगर आप सोच रहे हैं कि ज्यादा वजन होने से इसकी रफ्तार कम हो जाएगी, तो तो चिंता की कोई बात नहीं है! DesertX Rally में वही दमदार 937cc इंजन लगा है जो स्टैंडर्ड मॉडल में भी मिलता है। ये इंजन 108bhp की पावर और 92Nm का टॉर्क देता है। इसके साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स आता है।

​Ducati DesertX Rally: फीचर्स से भरपूर

स्टैंडर्ड DesertX की तरह ही नई Rally वैरिएंट में भी फुल-LED लाइटिंग और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 5 इंच का TFT डिस्प्ले दिया गया है। राइडिंग के दौरान सुरक्षा का पूरा ध्यान रखते हुए इसमें कई इलेक्ट्रॉनिक एड्स भी शामिल किए गए हैं, जिनमें ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल और कई राइडिंग मोड्स शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी ने इस बाइक को एक आकर्षक नई लिवरी भी दी है।

ऑफ-रोड लंबे सफर के लिए बेहतरीन विकल्प

अगर आप ऑफ-रोडिंग के शौकीन हैं और एक दमदार साथी की तलाश कर रहे हैं, तो Ducati DesertX Rally आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है। इसकी डीलरशिप्स पर जल्द ही टेस्ट राइड शुरू हो सकती है, तो आप इसे खुद भी आजमा कर देख सकते हैं।

Tags:    

Similar News