बारिश अलर्ट: अगले 24 से 48 घंटों के दौरान छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड सहित इन राज्यों में होगी जोरदार बारिश…

Update: 2021-06-16 09:25 GMT

नईदिल्ली 16 जून 2021। पिछले 3 से 4 दिनों से, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश और ओडिशा के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो रही है। छत्तीसगढ़, पूर्वी उत्तर प्रदेश और विदर्भ के कुछ हिस्सों में भी मध्यम बारिश हुई है और कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई है। कम दबाव के क्षेत्र ने मानसून को मध्य प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश की तलहटी और पश्चिमी हिमालय तक बढ़ा दिया है। इन राज्यों में मानसून समय से पहले पहुंच गया।

तेज पूर्वी हवाओं के रूप में मॉनसून देश के पूर्वी हिस्सों के साथ-साथ छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश और पूर्वी और मध्य उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में कम से कम अगले 4 से 5 दिनों तक मध्यम से भारी बारिश जारी रखेगी। इसलिए इन राज्यों में सक्रिय मॉनसून की स्थिति जारी रह सकती है। अभी तक, बिहार झारखंड, मध्य प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश हो रही है। वीकेंड तक इन राज्यों में बारिश का सरप्लस और बढ़ जाएगी।

एजेंसी स्काई वेदर के मुताबिक, उत्तर पश्चिमी भारत, जैसे दिल्ली, हरियाणा पंजाब और उत्तरी राजस्थान में मानसून की प्रगति पश्चिमी हवाओं के प्रभाव से अगले कुछ दिनों तक रुकी रह सकती है। हालांकि अगले 24 से 48 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में गरज चमक के साथ हल्की बारिश या तेज हवाएं चल सकती हैं। परंतु उसके बाद मौसम एक बार फिर शुष्क हो जाने की संभावना है।

Tags:    

Similar News