CG Weather Alert 2024: मई में बरसात जैसा मौसम, छत्तीसगढ़ के इन जिलों में हुई झमाझम बारिश, जानिये किन जिलों में पड़ी बौछारें, 23 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

CG Weather Alert 2024: छत्तीसगढ़ में आज दूसरे और अंतिम चरण की सात सीटों पर लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोटिंग हुई। आज मौसम का मिजाज और दिनों की अपेक्षा ठीक रहा। शाम को कई जिलों में बारिश की बौछारें पड़ीं।

Update: 2024-05-07 14:02 GMT

CG Weather Alert 2024: रायपुर। छत्तीसगढ़ में इस साल मौसम का मिजाज बदला हुआ है। सूबे में अप्रैल से गरमी की तपिश शुरू हो जाती है। मई आते-आते तक सूर्य की किरणें आग उगलने लगती हैं। मगर इस बार बेमौसम बारिश ने गरमी की हवा निकाल दी है। मार्च लास्ट से ऐसा हो रहा कि थोड़ी से गरमी के तेवर तेज होते नहीं कि बारिश हो जा रही।

छत्तीसगढ़ में एक मई से लेकर नौतपा याने करीब 10 जून तक भीषण गरमी पड़ती है। आलम यह होता है कि पारा 45 डिग्री सेल्सियस के उपर चला जाता है। मगर इस बार 42 डिग्री से उपर पारा जा नहीं पा रहा। आज भी सुबह से आसमान में बदली छायी रही। दोपहर में थोड़ी सी धूप चटख हुई। मगर शाम पांच बजे के बाद मौसम ने करवट लिया और अचानक आसमान बादलों से घनीभूत हो गए और तेज हवाएं चलने लगी। शाम छह बजे के बाद राजधानी रायपुर, बिलासपुर, जांजगीर, कोरबा, दुर्ग, महासमुंद, राजनांदगांव, धमतरी, सरगुजा जैसे कई जिलों में कहीं छिटपुट तो कहीं झमाझम बारिश हुई। सबसे अधिक बिलासपुर में करीब 40 मिनट तेज बौछारें पड़े। तेज हवाएं और बारिश के चलते काफी देर तक बिजली गुल रही। बौछारों की वजह से प्रदेश का मौसम खुशनुमा हो गया।

जानिये आज प्रदेश के किस जिले में कितना रहा तापमान...

माना एयरपोर्ट 37.1, बिलासपुर 38.4, पेंड्रा रोड 38.2, अम्बिकापुर 35.8, जगदलपुर 25.6, दुर्ग 36.4, राजनांदगांव 41.6 तापमान रहा। राजधानी में अगले 24 घंटे के दौरान आकाश आंशिक मेघमय रहने के साथ साथ गरज चमक और वज्रपात व अंधड चल सकती है। रायपुर में न्यूनतम तापमान 39°C और 26°C रहने की संभावना है।   

येलो अलर्ट 

मौसम विभाग ने जिन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है उनमें बलरामपुर, जशपुर, सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर चांपा, बलौदाबाजार, महासमुंद, गरियाबंद, रायपुर, बेमेतरा, दुर्ग, राजनांदगांव, बालोद, धमतरी, दुर्ग, बलोद, कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, बस्तर, बीजापुर, दंतेवाड़ा, सुकमा शामिल है।  

Tags:    

Similar News