कोहली की जगह टेस्ट में रहाणे की कप्तानी, गावस्कर ने बताया…

Update: 2020-12-15 04:18 GMT

नईदिल्ली 15 दिसंबर 2020. ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 17 दिसंबर से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अजिंक्य रहाणे को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. उनका मानना है कि विराट कोहली की गैर मौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट में अगर अजिंक्य रहाणे को भारत की कप्तानी दी जाती है तो उस पर कोई दबाव नहीं होगा.

उन्होंने कहा , जहां तक उसकी कप्तानी का सवाल है तो कोई दबाव नहीं होगा क्योंकि उसे पता है कि अगले तीन टेस्ट मैचों के लिये वह कार्यवाहक कप्तान ही होगा. गावस्कर ने कहा , इसलिये मुझे नहीं लगता कि कप्तानी को लेकर वह ज्यादा सोच रहा होगा. रहाणे ने दोनों अभ्यास मैचों में भारत की कप्तानी की जो ड्रॉ रहे.

गावस्कर ने कहा , वह उतनी ही ईमानदारी से कप्तानी करेगा, जैसे बल्लेबाजी करता है. वह क्रीज पर पुजारा को विरोधी पर दबाव बनाने का मौका देगा और खुद उसका साथ देगा. पुजारा 2018-19 में खेली गई शृंखला में 521 रन बनाकर ‘ प्लेयर आफ द सीरिज’ थे. भारत ने वह शृंखला 2-1 से जीती थी.

गावस्कर का मानना है कि भारत को अगर आगामी शृंखला में अच्छा प्रदर्शन करना है तो पुजारा को लंबी पारियां खेलनी होगी. उन्होंने कहा , आगे 20 दिन के टेस्ट क्रिकेट में से मैं चाहूंगा कि वह 15 दिन बल्लेबाजी करे. वह मानसिक रूप से इतना मजबूत है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उसने किसी और प्रारूप में खेला है या नहीं.

Tags:    

Similar News