नाराज सहायक शिक्षकों का विरोध शुरू….आज काली पट्टी बांधकर स्कूलों में पहुंचे… 16 मार्च के विधानसभा घेराव से पहले शुरू हुआ आंदोलन का दौर

Update: 2020-03-06 15:24 GMT

रायपुर 6 मार्च 2020। 16 मार्च को विधानसभा घेराव का ऐलान कर चुके सहायक शिक्षक फेडरेशन के नाराज शिक्षकों ने आज से आंदोलन की शुरुआत की है। तय कार्यक्रम के मुताबिक आज से सहायक शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर काम की शुरुआत की है। सहायक शिक्षकों ने काली पट्टी लगाकर बजट में 22 वर्ष से एक ही पद पर कार्य करने वाले सहायक शिक्षको की वेतन विसंगति दूर नही किये जाने पर सांकेतिक विरोध दर्ज किया।
फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने जारी बयान में बताया की आज से प्रदेश के सभी जिलों व विकासखण्ड में सहायक शिक्षको ने काली पट्टी लगाकर सरकार के खिलाफ बजट में नजरअंदाज करने का विरोध किया।

प्रदेश के समस्त प्राथमिक शालाओ के सहायक शिक्षक जो विगत 22 वर्ष से वेतन विसंगति की मार झेल रहे है जिनको राज्य सरकार के इस बजट पर काफी विस्वास था परन्तु सरकार ने बजट में सहायक शिक्षको को मायूस किया है जिसके चलते शिक्षको में भारी आक्रोश पनपा है आगामी 16 मार्च को प्रदेश भर का सहायक शिक्षक अपनी वेतन विसंगति दूर करने की मांग को लेकर विधानसभा का घेराव करेगा।उससे पूर्व आज से 15 मार्च तक सहायक शिक्षक काली पट्टी लगाकर कार्य कर अपना सांकेतिक आक्रोश व्यक्त करेगा।


प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि वास्तव में सरकार ने अपने वायदों को पूरा न कर सहायक शिक्षको को हताश किया है और यही हताशा के चलते सहायक शिक्षक आंदोलन की मंशा बना लिया है एकबार फिर एक जनसैलाब राजधानी में उमड़ेगा ओर अपना आक्रोश व्यक्त करेगा।सरकार की वादा खिलाफी से असन्तुष्ट प्रदेश भर का सहायक शिक्षक 16 मार्च को सहायक शिक्षक आक्रोश रैली के रूप में विधान सभा का घेराव करने की पूरी तैयारी कर लिया है प्रदेश भर में संकुलों ब्लाक व जिलो में फेडरेशन की बैठक का दौर शुरू हो गया है।सभी ब्लाक व जिला अध्यक्ष को रैली की जवाबदारी दी गई है जिसके परिणाम स्वरूप 16 मार्च को एकबार फिर सहायक शिक्षक अपने अधिकार की लड़ाई लड़ने के इरादे से राजधानी में उमड़ेगा।

Tags:    

Similar News