Veena Vrama No More: नहीं रहीं पूर्व सांसद वीणा वर्मा, उनके पति श्रीकांत वर्मा इंदिरा युग में लुटियन दिल्ली में रहे बेहद ताकतवर...

Veena Vrama No More: छत्तीसगढ़ से दो बार राज्य सभा सदस्य रहीं वीणा वर्मा का आज दिल्ली के मैक्स अस्पताल में देहावसान हो गया। वर्मा परिवार वैसे तो रहने वाला बिलासपुर का था।

Update: 2024-02-06 14:58 GMT

Veena Vrama No More: रायपुर। छत्तीसगढ़ से दो बार राज्य सभा सदस्य रहीं वीणा वर्मा का आज दिल्ली के मैक्स अस्पताल में देहावसान हो गया। वर्मा परिवार वैसे तो रहने वाला बिलासपुर का था मगर इंदिरा गांधी के प्रधानमंत्री रहने के दौरान उनका परिवार दिल्ली में काफी प्रभावशाली रहा। उनके पति राष्ट्रीय स्तर के कवि और साहित्यकार थे। बाद में इंदिरा गांधी के वे इतने करीबी हो गए कि उन्हें कांग्रेस का महासचिव बना दिया गया।

एक दौर ऐसा था, जब दिल्ली के पावर गैलरी में छत्तीसगढ़ के शुक्ल परिवार से भी ज्यादा प्रभाव श्रीकांत वर्मा का हो गया था। राज्यसभा सदस्य रहे श्रीकांत वर्मा का कांग्रेस पार्टी में भी काफी दबदबा था। श्रीकांत वर्मा के प्रभाव का अंदाजा आप इससे लगा सकते हैं कि प्रधानमंत्री के निवास के पास में उन्हे बतौर सांसद बंगला मिल हुआ था। उनके निधन के बाद श्रीकांत वर्मा के बचे हुए कार्यकाल के लिए उनकी पत्नी वीणा वर्मा को कांग्रेस ने अविभाजित मध्यप्रदेश से राज्य सभा में भेजा। इसके बाद फिर दूसरी बार भी उन्हें प्रत्याशी बनाया गया और वे चुनी भी गई। कुल मिलाकर पहली बार उनका कार्यकाल दो साल रहा और दूसरी बार पूरा। वीणा वर्मा का बिलासपुर से काफी जुड़ाव रहा। उन्होंने सांसद निधि की 80 प्रतिशत से अधिक राशि बिलासपुर के विभिन्न निर्माण कार्यों के लिए दी। बिलासपुर में पहली चौपाटी उन्हीं की सांसद निधि से बनी थी।

Full View

Tags:    

Similar News