Gurmeet Ram Rahim Singh News: क्या राजस्थान चुनाव के लिए बाहर आया राम रहीम? पढ़िए..

Gurmeet Ram Rahim Singh News: डेरा सच्चा सौदा (Dera Sacha Sauda) प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह एक बार फिर से जेल से बाहर आएगा. रोहतक जेल में सजा काट रहे राम रहीम की 21 दिन की फरलो मंजूर हो गई है...

Update: 2023-11-21 04:22 GMT

Gurmeet Out Farlo 

Gurmeet Ram Rahim Singh News: डेरा सच्चा सौदा (Dera Sacha Sauda) प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह एक बार फिर से जेल से बाहर आएगा. रोहतक जेल में सजा काट रहे राम रहीम की 21 दिन की फरलो एक बार फिर मंजूर हो गई है.

गुरमीत राम रहीम सिंह रोहतक की सुनारिया जेल में हत्याओं और साध्वियों से रेप के मामले में 20 साल की सजा काट रहा है. वो अगले हफ्ते तक एक बार फिर जेल से बाहर आ सकता है. बताया जा रहा है कि गुरमीत को राजस्थान चुनाव के मद्देनजर राहत दी जा रही है. 

पूर्व IAS सूर्य प्रताप सिंह ने एक्स पर लिखा है, 'बलात्कारी बाबा राम रहीम 2 साल में 5वीं बार पैरोल पर जेल से बाहर, राजस्थान का चुनाव है ना. राजस्थान के 5-6 ज़िलों में बलात्कारी बाबा का प्रभाव है, इसलिए स्टार प्रचारक को जेल से बाहर लाया गया है,क्या?

2 वर्ष में 5 पैरोल:

जून 2022: 30 दिन 

अक्तूबर 2022: 40 दिन

जनवरी 2023: 40 दिन

जुलाई 2023: 30 दिन

नवंबर 2023: 21 दिन. कोई नैतिकता बची है क्या? यही है क्या बेटी बचाओ का नारा?'

गौरतलब है कि डेरा सच्चा प्रमुख की यह 21 महीने में 8वीं छुट्टी है. इससे पहले डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को दो बार पैरोल मिल चुकी है. पैरोल खत्म होने के बाद उसने फरलो की अर्जी लगाई थी. डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह फरलो के दौरान उत्तर प्रदेश के बागपत स्थित अपने आश्रम में रहेगा. इस फैसले के राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं.

सिरसा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को आखिरी बार जुलाई में 30 दिन की पैरोल मिली थी. तब राम रहीम सुनारिया जेल से निकलकर यूपी के बागपत में रहा था. पैरोल के दौरान उसे सिरसा डेरे में जाने की इजाजत नहीं थी. इससे पहले उसके लिए सिरसा से घोड़े और गाय पहुंचाए गए हैं और वहां पर सुरक्षा बढ़ाई गई.

राम रहीम ने 15 अगस्त को अपने जन्म दिन के लिए पैरोल ली थी. इससे पहले राम रहीम को इसी साल जनवरी में 40 दिन की पैरोल मिली थी.

2017 को हुई थी 20 साल की सजा

राम रहीम को अपनी दो साध्वियों के साथ रेप करने के आरोप में 28 अगस्त 2017 को 20 साल की सजा सुनाई गई थी. इसके बाद पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के जुर्म में अदालत ने गुरमीत राम रहीम को 17 जनवरी, 2019 को उम्र कैद की सजा सुनाई थी.

Tags:    

Similar News