Kharge's Chhattisgarh tour: कांग्रेस से डरते हैं मोदी: बैकुंठपुर की सभा में बोले खड़गे- एक भाषण में कम से कम 50 बार लेते हैं कांग्रेस का नाम

Kharge's Chhattisgarh tour:

Update: 2023-11-09 12:23 GMT

Kharge's Chhattisgarh tour: बैकुंठपुर। बीजेपी, मोदी जी और आरएसएस देश में संविधान बदलना चाहते हैं, गरीबों और वंचित लोगों को जो हक मिल रहे हैं उसको खत्म करना चाहते हैं। इन लोगों के इस प्रयास को रोकने के लिए छत्तीसगढ़ समेत पांचों राज्यों में कांग्रेस की सरकार आना जरूरी है। यह बात कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज बैकुंठपुर की जनसभा में कही।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे ने जनसभा में कहा कि मोदी ने कहते हैं कि कांग्रेस ने कुछ नहीं किया, सब कुछ उन्होंने ही किया है। वह अपने भाषणों में बार बार राहुल गांधी का नाम लेते हैं। एक भाषण में कम से कम 50 बार कांग्रेस का नाम लेते हैं। वह ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि उन्हें कांग्रेस से ही डर है। खड़गे ने कहा कि कांग्रेस गरीबों के लिए लड़ती है और मोदी जी अडानी जैसे अमीरों के लिए लड़ते हैं। गरीबों के लिए लड़ने वालों को सत्ता से दूर रखने के लिए मोदी सारी कोशिश कर रहे हैं। खड़गे ने कहा कि मैं तो कहता हूं, मोदी-शाह और बीजेपी, आरएसएस के लोगों यहां घुसने मत दो। ये अगर घुस गए तो सिर्फ नफरत बढ़ाएंगे। सिर्फ 5 फीसदी लोगों के पास देश की 60 फीसदी संपत्ति है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि कांग्रेस की सरकार न्याय योजना के तहत किसानों मजदूरों के खाते में पैसे डालती है। तेंदूपत्ता के दाम भी हमने बढ़ाए हैं। मोदी जी सिर्फ भड़काने का काम करते हैं। हिंदू-मुसलमान में लड़ाने का काम करते हैं। बच्चों के दिमाग में बार-बार इन बातों को डाला जा रहा है। सिर्फ नफरत का वातावरण बनाने का काम बीजेपी ने किया है।

चुनावों के समय ही कांग्रेस पर छापे डाले जाते हैं

केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि चुनाव के समय ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं पर ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स विभाग के छापे डाले जा रहे हैं। ये सब कार्रवाई कांग्रेस को सत्ता से दूर रखने के लिए किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की कार्रवाइयों से कांग्रेस डरने वाली नहीं है। हम डटकर खड़े और छत्तीसगढ़ में दोबारा कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। भूपेश बघेल फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे। हमने जो वादे किए हैं, उसे निभाएंगे।

ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स हैं बीजेपी के प्रत्याशी

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि कांग्रेस के एक प्रत्याशी के खिलाफ बीजेपी ने तीन-तीन प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं और यह तीनों हैं ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स विभाग। हमारे प्रत्याशियों और उनके रिश्तेदारों के घर पर रातों रात छापे मारे जा रहे हैं। कांग्रेस प्रत्याशियों और मतदाताओं को डाराया जा रहा है, लेकिन छत्तीसगढ़ के लोग इससे डरने वाले नहीं हैं।

मोदी सरकार में महंगाई बढ़ी

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि दिल्ली में जब मनमोहन सिंह की सरकार थी तब भी हमने कहा था किसानों का कर्ज माफ करेंगे, जिसे पूरा करके दिखाया। मोदी जी ने सरकार में रहते हुए कुछ नहीं किया। इनके राज में तेल महंगा, डीजल महंगा, पेट्रोल महंगा यहां तक की प्याज तो सूंघने को भी नहीं मिल रहा है। मार्केट में जाओ तो प्याज छूने नहीं मिलता। इतनी महंगाई बीजेपी सरकार में बढ़ गई है।

कांग्रेस में है त्याग और बलिदान

खड़गे ने जनसभा में कहा कि नफरत का वातावरण खत्म करने के लिए राहुल गांधी जी ने तो कन्या कुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा की। मोदी जी आप 4,500 किलोमीटर क्यों नहीं चलते, लोगों को गले लगाएं, माताओं, बहनों बच्चों से मिलें। अगर मोदी जी आते भी हैं तो आगे-पीछे 100 गाड़ियां रहती हैं। मोदी जी खुद को ओबीसी और गरीब बताते हैं। लेकिन त्याग और बलिदान तो कांग्रेस में है। 1989 से लेकर अब तक कौन गांधी परिवार से प्रधानमंत्री है बताइए ? सोनिया गांधी ने कहा कि देश को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए मैं मनमोहन सिंह को प्रधानमंत्री बनाना चाहती हूं।

पूरे देश में हो रही छत्तीसगढ़ की तारीफ

खड़गे ने जनसभा में कहा कि कांग्रेस की सरकार में बैकुंठपुर का बहुत विकास हुआ। मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर को जिला कांग्रेस ने बनाया। हर जिले में महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क, पॉलिटेक्निक कॉलेज, नए जिला अस्पताल कांग्रेस ने बनाया। छत्तीसगढ़ में जो काम हो रहा है उसकी तारीफ देश में हो रही है। धान खरीदी, इंग्लिश स्कूल खोलने के फैसले को सभी ने सराहा है। गरीबों के बच्चे अब इंग्लिश में पढ़ाई कर रहे हैं। गरीबों के बच्चे अब पढ़ाई कर रहे विदेश भी जा सकते हैं। यहां मिल रही सस्ती दवाई की चर्चा पूरे देश में हो रही है।

नेहरू जी ने लोगों को काम देने वाले आधुनिक मंदिर बनाए

खड़गे ने जनसभा में कहा कि कांग्रेस के प्रधानमंत्रियों ने देश के लिए बहुत कुछ किया। नेहरू जी ने कारखानों के रूप में आधुनिक मंदिर बनाए, नए कानून बनाए जिससे गरीबों के हाथ को काम मिला। यह काम सिर्फ कांग्रेस पार्टी करती है। मौजूदा समय में रेलवे, पोस्ट आफिस, शिक्षकों समेत सरकारी नौकरियों में 30 लाख पद खाली हैं, बीजेपी की केंद्र सरकार उसे क्यों नहीं भरती है। सिर्फ 1- 2 हजार अपॉइंटमेंट लेटर देकर लोगों को दिखा रहे कि हम लोगों को नौकरी दे रहे हैं। अगर ऐसा है तो 50 फीसदी से ज्यादा वैकेंसी है उसे क्यों नहीं भरते। बीजेपी के नेता सिर्फ भाषण देते हैं।

Tags:    

Similar News