Chhattisgarh News: बीजपुर में मलेरिया से 2 बच्‍चों की मौत: अफसरों के साथ पहुंचे स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री, पूर्व सीएम ने साधा निशाना, कांग्रेस ने बनाई जांच कमेटी

Chhattisgarh News: बीजापुर में 2 बच्चियों की मलेरिया के कारण मौत हो गई है। घटना के बाद स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अफसरों के साथ पोटा केबिन पहुंचे हैं। इधर, कांग्रेस ने इस मामले की जांच के लिए कमेटी बनाई है।

Update: 2024-07-15 08:45 GMT

Chhattisgarh News: रायपुर। बीजापुर के भोपालपट्टनम स्थित एक पोटा केबिन में रहने वाली 2 मासूम बच्चियों की मलेरिया से मौत हो गई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री श्‍याम बिहारी जायसवाल स्‍वयं वहां पहुंचे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अफसरों के साथ पहुंचे मंत्री ने पोटा केबिन की स्थिति का जायजा लिया है।

इधर, पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि बीजापुर के पोटाकेबिनों में पिछले तीन दिनों में दो आदिवासी बच्चों की मलेरिया से मौत हो गई है। सूचना है कि तीन और बच्चे मलेरिया से पीड़ित हैं। हमारी सरकार ने बस्तर को मलेरिया मुक्त करने के लिए अभियान चलाया। पांच साल में मलेरिया में अभूतपूर्व कमी आई। ये विशुद्ध रूप से भाजपा सरकार की लापरवाही है कि पोटाकेबिन में बच्चे मलेरिया से जान गवां रहे हैं।कांग्रेस का बेशक विरोध कीजिए, पर कांग्रेस सरकार की अच्छी योजनाओं पर राजनीति करना जनहित में नहीं है।

कांग्रेस ने बनाई जांच कमेटी

इधर, प्रदेश कांग्रेस इस मामले की जांच करने जा रही है। प्रदेश कांग्रेस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि बीजापुर जिले के भोपालपटनम विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम-तारलागुडा पोटाकेबिन में कक्षा-दूसरी में अध्ययनरत छात्रा की मलेरिया से हुई मौत की घटना को गंभीरता से लेते हुए छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री नीना रावतिया उददे के नेतृत्व में नौ सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है, जो निम्नानुसार है :-

सरिता चापा, पार्वती कश्यप, संतकुमारी मंडावी, गीता कमल, निर्मला मरपल्ली, अनिता तेलम, बोधी ताती और रिंकी कोराम को सदस्‍य बनाया गया है। पार्टी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि जांच समिति के सदस्यों से आग्रह है कि, वे अविलंब प्रभावित, पोटाकेबिन का दौरा कर पीड़ितों सहित स्थानीय ग्रामवासियों से भेंट / चर्चा कर घटना की वस्तुस्थिति से अवगत होकर अपना प्रतिवेदन प्रदेश कांग्रेस कमेटी को प्रेषित करें।

Tags:    

Similar News