Tonk News : राजस्थान के टोंक में दो सगी बहनों से एक ही मर्द ने की शादी, वजह जानकर उड़ जायेंगे होश

Tonk News : दो सगी बहनों ने एक लड़के से शादी कर ली दोनों परिवार इस शादी से काफी खुश है बल्कि यह शादी किसी दबाव में आकर नहीं कि सभी के फैसले से की है बताया जा रहा है छोटी बहन जिसके साथ शादी की है वह अभी तक आठवीं तक की पढ़ाई की है.

Update: 2023-05-15 04:27 GMT

Tonk News : दो सगी बहनों ने एक लड़के से शादी कर ली दोनों परिवार इस शादी से काफी खुश है बल्कि यह शादी किसी दबाव में आकर नहीं कि सभी के फैसले से की है बताया जा रहा है छोटी बहन जिसके साथ शादी की है वह अभी तक आठवीं तक की पढ़ाई की है. पहले रामप्रसाद मीणा ने अपने बेटे का रिश्ता सिंदडा निवासी बाबूलाल मीणा की बड़ी बेटी कांता के लिए भेजा, लेकिन कांता ने एक शर्त रख दी.

झोपडिय़ा गांव निवासी रामप्रसाद मीणा अपने पुत्र हरिओम मीणा के विवाह के लिए निवाई के सोन्दडा खादया की ढाणी में बाबूलाल मीणा के घर रिश्ता भेजा. जहां बाबूलाल ने रिश्ता तो कबूल कर लिया. लेकिन उन्होंने बेटी कांता की ऐसी शर्त रखी, जिस पर रामप्रसाद सोचने पर मजबूर हो गए. कांता के पिता बाबूलाल ने रामप्रसाद मीणा के सामने अपनी दोनों बेटियों की एक साथ उनके बेटे हरिओम के साथ विवाह करने की शर्त रखी. इसमें दुल्हन कांता के पिता ने उन्हें बताया कि उनकी छोटी बेटी सुमन मानसिक रूप से कमजोर है. इस कारण वे दोनों बेटियों का एक साथ विवाह करेंगे. अगर शर्त मंजूर हो तो रिश्ते को आगे बढ़ाएं. इस पर दूल्हे के पिता और दुल्हा इस बात को लेकर सहमत हो गए.

कांता की छोटी बहन सुमन मानसिक रूप से कुछ कमजोर है.इस कारण उसे अपनी छोटी बहन की हर समय चिंता रहती है. मानसिक रूप से कमजोर होने के कारण कांता ही अपनी छोटी बहन सुमन का हर समय ख्याल रखती है. इसको लेकर दुल्हन कांता ने अपना मन बना रखा था, कि वह जब ही शादी करेगी.जब दूल्हा उसके साथ उसकी छोटी बहन के साथ भी फेरे लेगा.इसको लेकर कांता ने दूल्हे के परिवार के समक्ष यह शर्त रखी थी. दुल्हन कांता का कहना हैं कि शादी होने के बाद वह अपनी बहन को साथ में रखकर जीवन भर उसका ध्यान रख सकेगी. कांता के इस त्याग और अनूठी पहल को लेकर लोगों में काफी चर्चा हो रही है.

Full View

दूल्हा हरिओम ने स्नातक तक पढ़ाई की है और वह वर्तमान में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है. वह दुल्हन कांता के इस फैसले को लेकर खुश है. उसे इससे कोई आपत्ति नहीं हैं.उसने अपनी पत्नी की इस पहल की प्रशंसा की. उसने कहा कि वह दोनों सगी बहनों से शादी करके खुश है और उन्हें हमेशा खुश रखने का प्रयास करेगा. उसने यह कदम ससुराल पक्ष की इस पीड़ा को देखकर उठाया है. वहीं दुल्हन कांता ने उर्दू में स्नातकोत्तर किया है और उसकी छोटी बहन सुमन आठवीं तक पढ़ी-लिखी है. इस दौरान यह विवाह समारोह कोई चोरी छुपे तरीके से आयोजित नहीं हुआ. बल्कि इस विवाह समारोह को बड़े भव्य तरीके से आयोजित किया गया. जिसके कई लोग साक्षी बने.

Tags:    

Similar News