Kaveri Jal Vivad: तमिलनाडु के पानी को लेकर बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन

Kaveri Jal Vivad: तमिलनाडु को पानी छोड़ने के सरकार के कदम से बेंगलुरु और दक्षिण कर्नाटक के अन्य जिलों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है...

Update: 2023-09-23 10:52 GMT

Bengaluru Vivad

Kaveri Jal Vivad: तमिलनाडु को पानी छोड़ने के सरकार के कदम से बेंगलुरु और दक्षिण कर्नाटक के अन्य जिलों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। ऐसे में कर्नाटक पुलिस विभाग हाई अलर्ट पर है और उसने व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए हैं।

राज्य के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने प्रदर्शनकारियों को चेतावनी दी है कि वे विरोध प्रदर्शन के दौरान कानून-व्यवस्था की स्थिति को खराब न करें और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान न पहुंचाएं।

भाजपा और जद (एस) ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे विभिन्न किसान और कन्नड़ संगठनों को अपना समर्थन देने की घोषणा की है।

भाजपा नेता सीटी. रवि सुबह मांड्या में प्रदर्शनकारियों में शामिल हुए, जबकि पूर्व सीएम और जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने घोषणा की है कि वह नई दिल्ली से आने के बाद मांड्या में विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे।

बीजेपी बेंगलुरु के सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट के मैसूरु बैंक सर्कल में बड़ा विरोध प्रदर्शन कर रही है। विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में लोगों के भाग लेने की उम्मीद है और इससे यातायात बाधित होने की संभावना है।

पूर्व सीएम बसवराज बोम्मई और बीजेपी के अन्य शीर्ष नेता विरोध प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे हैं। बीजेपी इकाई पूरे बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन आयोजित कर रही है। 

बंद के आह्वान को मांड्या जिले में अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर दुकानें, थिएटर और कमर्शियल प्रतिष्ठान बंद रहे। क्षेत्र से सड़कों पर अवरोध की खबरें आ रही हैं। मैसूरु और रामानगर जिलों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

बेंगलुरु की उन सड़कों के पास भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जहां तमिलनाडु राज्य परिवहन निगम के मालिकाना हक वाली बसें चलती हैं क्योंकि आंदोलनकारियों द्वारा उन्हें निशाना बनाए जाने की संभावना अधिक है।

पुलिस विभाग ने मैसूरु सैटेलाइट बस टर्मिनल पर भी एक प्लाटून तैनात किया है जहां तमिलनाडु से आने वाली बसें रुकती हैं।

Tags:    

Similar News