Operation Kaveri : 19 सितंबर को 'रेल रोको' आंदोलन करेंगे तमिलनाडु के किसान

Operation Kaveri: कावेरी मुद्दे को लेकर तमिलनाडु किसान संघ 19 सितंबर को 'रेल रोको' आंदोलन का आयोजन करेगा। किसान संघ के पदाधिकारियों ने बुधवार को बैठक कर आंदोलन को लेकर प्रस्ताव पारित किया...

Update: 2023-09-14 06:18 GMT

Operation Kaveri

Operation Kaveri: कावेरी मुद्दे को लेकर तमिलनाडु किसान संघ 19 सितंबर को 'रेल रोको' आंदोलन का आयोजन करेगा। किसान संघ के पदाधिकारियों ने बुधवार को बैठक कर आंदोलन को लेकर प्रस्ताव पारित किया।

केंद्र सरकार पर कर्नाटक से बात करने और तमिलनाडु के लिए कावेरी जल जारी कराने का दबाव बनाने के लिए राज्य के सभी डेल्टा जिलों में आंदोलन किया जाएगा।

संगठन ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार कावेरी जल मुद्दे पर कर्नाटक के प्रति पक्षपाती है और यह कृषक समुदाय और तमिलनाडु के हितों के खिलाफ है।

तमिलनाडु किसान संघ के महासचिव पी. आर. पांडियन ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार कावेरी जल मुद्दे पर कर्नाटक का समर्थन करना जारी रखती है और यह तमिलनाडु के खिलाफ है।

किसान संघ के नेता ने यह भी कहा कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बसवराज बोम्मई ने तमिलनाडु को कावेरी जल छोड़े जाने के खिलाफ उस राज्य में आंदोलन तेज कर दिया था।

पांडियन ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि केंद्र सरकार के प्रतिनिधियों ने कावेरी जल प्रबंधन प्राधिकरण (सीडब्ल्यूएमए) की बैठक में तमिलनाडु पर कुरुवई धान की खेती के आरोप लगाए।

उन्होंने यह भी कहा कि इस मुद्दे पर तमिलनाडु के खिलाफ एक "बड़ी राजनीतिक साजिश" थी और कहा कि कावेरी जल प्रबंधन प्राधिकरण के निर्देशों को लागू करना केंद्र सरकार की जिम्मेदारी थी।

Full View

Tags:    

Similar News