Srinagar News: अनाथालय से 18 बच्चे लापता, एसडीएम ने सीडब्ल्यूसी के साथ मिलकर सील किया परिसर

Srinagar News: बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर जिले के एक अनाथालय से 18 बच्चों को लापता पाया।

Update: 2023-11-10 15:04 GMT

Srinagar News: बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर जिले के एक अनाथालय से 18 बच्चों को लापता पाया। सीडब्ल्यूसी की रिपोर्ट के बाद, श्रीनगर उप-विभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) ने बिना पंजीकरण के चलाए जा रहे अनाथालय को सील कर दिया।

सीडब्ल्यूसी की अध्यक्ष खैर-उल-निशा ने मीडियाकर्मियों को बताया कि समिति ने श्रीनगर के बेमिना के नुंद्रेशी कॉलोनी में अल-मिस्कीन यतीम ट्रस्ट का कई बार दौरा किया था, और ट्रस्ट प्रमुख से किशोर न्याय अधिनियम (जेजेए) के तहत अनाथालय को पंजीकृत करने के लिए कहा था।

अध्यक्ष ने कहा कि समिति ने शुक्रवार को ट्रस्ट का दौरा किया, तो उन्होंने पाया कि ट्रस्ट की इमारत पर ताला लगा हुआ था और 18 बच्चे अपने ठिकाने के बारे में कोई जानकारी दिए बिना गायब थे।

उन्होंने यह भी कहा कि ट्रस्ट को एसडीएम श्रीनगर ने सील कर दिया है क्योंकि यह अवैध रूप से चलाया जा रहा था। निशा ने कहा कि जब तक बच्चों को समिति के सामने पेश नहीं किया जाता तब तक उन्हें समिति के पास उपलब्ध कानूनी उपायों का पालन करने के लिए 'लापता' माना जाएगा।

Tags:    

Similar News