Sandeshkhali Crime News: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में CBI ने बोला धावा, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

Sandeshkhali Crime News: पश्चिम बंगाल में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की टीम ने शुक्रवार को संदेशखाली के सरबेरिया इलाके में छापा मारा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां से CBI की 10 सदस्यीय टीम ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता हफीजुल खान के रिश्तेदार के घर से विदेशों में बने हथियार, गोला-बारूद और बम बरामद किए हैं।

Update: 2024-04-26 11:16 GMT

CBI

Sandeshkhali Crime News: पश्चिम बंगाल में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की टीम ने शुक्रवार को संदेशखाली के सरबेरिया इलाके में छापा मारा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां से CBI की 10 सदस्यीय टीम ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता हफीजुल खान के रिश्तेदार के घर से विदेशों में बने हथियार, गोला-बारूद और बम बरामद किए हैं। CBI टीम केंद्रीय सुरक्षा बलों के साथ इलाके में पहुंची और घर में छापामारी की कार्यवाही की। छापेमारी अभी भी जारी है।

जांच एजेंसी के अधिकारी गुप्त सूचना प्राप्त होने के बाद मौके पर पहुंचे थे। वे अपने साथ बम का पता लगाने के लिए स्कैनिंग मशीन भी ले गए थे। इससे पहले भी CBI की 10 सदस्यीय टीम संदेशखाली में महिलाओं से रेप और जमीन कब्जाने के मामले में जांच के लिए पहुंच चुकी है। वहां उसने कई लोगों के बयान दर्ज किए थे। बता दें, एक दिन पहले ही CBI ने 5 आरोपियों के खिलाफ पहली प्राथमिकी दर्ज की है।

CBI ने क्यों मारा था छापा?

CBI ने यह छापा 5 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम पर हुए हमले के मामले में मारा था। उस समय ED की टीम TMC नेता शाहजहां शेख के आवास पर राशन घोटाले से संबंधित मामले में जांच करने पहुंची थी। तभी स्थानीय लोगों ने ED पर हमला कर दिया, जिसमें कई अधिकारी घायल हुए थे। मामले में पुलिस ने शेख समेत कई के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इसकी जांच कलकत्ता हाई कोर्ट ने CBI को दी है।

Tags:    

Similar News