Goa News Today: सबसे खराब आर्थिक संकट की तरफ जा रहा गोवा- यूरी अलेमाओ

Goa News Today: विपक्ष के नेता यूरी अलेमाओ ने सोमवार को आरोप लगाया कि गोवा दो लाख रुपये प्रति व्‍यक्ति के कर्ज के बोझ के साथ सबसे खराब आर्थिक संकट की ओर बढ़ रहा है...

Update: 2023-10-02 11:24 GMT

Goa Today 

Goa News Today: विपक्ष के नेता यूरी अलेमाओ ने सोमवार को आरोप लगाया कि गोवा दो लाख रुपये प्रति व्‍यक्ति के कर्ज के बोझ के साथ सबसे खराब आर्थिक संकट की ओर बढ़ रहा है।

अलेमाओ महात्मा गांधी की जयंती के उपलक्ष्य में पणजी में कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बोल रहे थे।

यूरी अलेमाओ ने कहा, “महात्मा गांधी हमेशा कहते थे कि गरीबी हिंसा का सबसे बड़ा रूप है और इसलिए उन्होंने गरीबी उन्मूलन का प्रयास किया। लेकिन आज अगर आप देखें तो... गोवा आर्थिक संकट के सबसे बुरे रूप की ओर बढ़ रहा है। प्रत्येक व्यक्ति पर 2 लाख रुपये का कर्ज है।''

उन्‍होंने आरोप लगाया कि गोवा सरकार लापरवाही से कर्ज ले रही है और इसलिए गोवावासियों पर कर्ज का बोझ बढ़ रहा है।

अलेमाओ ने कहा, “गरीबी का मतलब सिर्फ जीरो बैलेंस या नकदी नहीं है, बल्कि गरीबी का मतलब अंधकारमय भविष्य भी है। गोवा में भ्रष्ट आचरण और तानाशाही हो रही है।”

कांग्रेस नेता ने कहा, “अतीत में, गोवावासी हमेशा अमीर थे। शायद हमारे पास लाखों नहीं थे, लेकिन हमारे पास खाने के लिए पर्याप्त था। हम कृषि गतिविधियों में शामिल थे और मछली प्रचुर मात्रा में थी। लेकिन आज गरीबी है।

उन्होंने कहा कि, यह उन सिद्धांतों के खिलाफ है जिनके लिए महात्मा गांधी ने संघर्ष किया था... हमें इस बारे में सोचने की जरूरत है। महात्मा गांधी गरीबों के मसीहा थे। लेकिन आज हमारे राज्य में नेता अमीरों के लिए मसीहा बने हुए हैं। हमें इस बारे में सोचना होगा।”

Tags:    

Similar News