RG Kar Doctor Murder Case: आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का पंजीकरण रद्द, बंगाल मेडिकल काउंसिल की कार्रवाई

RG Kar Doctor Murder Case: पश्चिम बंगाल चिकित्सा परिषद ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य डॉ. संदीप घोष का मेडिकल पंजीकरण रद्द कर दिया है।

Update: 2024-09-19 11:53 GMT

RG Kar Doctor Murder Case: पश्चिम बंगाल चिकित्सा परिषद ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य डॉ. संदीप घोष का मेडिकल पंजीकरण रद्द कर दिया है। इस फैसले के बाद घोष अब राज्य के चिकित्सीय संगठन का हिस्सा नहीं रह सकते हैं और उनकी मेडिकल प्रैक्टिस पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। परिषद ने 7 सितंबर को घोष को नोटिस जारी कर 3 दिन में जवाब मांगा था, लेकिन उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

IMA ने की थी पंजीकरण रद्द करने की मांग

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की पश्चिम बंगाल इकाई ने भी चिकित्सा परिषद से डॉ. घोष का मेडिकल पंजीकरण रद्द करने की मांग की थी। घोष पर वित्तीय अनियमितताओं और महिला डॉक्टर के रेप और हत्या के मामले में लापरवाही के गंभीर आरोप लगे हैं। इन आरोपों के चलते परिषद ने उनसे जवाब तलब किया था और जवाब न देने पर उनके पंजीकरण को रद्द करने की चेतावनी दी थी।

2 सितंबर को गिरफ्तार हुए थे डॉ. संदीप घोष

डॉ. घोष को 2 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था, जब सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज में वित्तीय घोटालों की जांच के दौरान कई अहम सुराग पाए थे। इसके साथ ही, 9 अगस्त को कॉलेज के सभागार में एक महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या के मामले में भी घोष की लापरवाही सामने आई थी। इस घटना ने देशभर में विरोध की लहर पैदा कर दी थी।

सीबीआई की जांच में सामने आया कि डॉ. घोष ने महिला डॉक्टर के मामले में हो रही जांच में सहयोग नहीं किया, एफआईआर दर्ज करने में देरी की, और सबूतों से छेड़छाड़ करने की भी कोशिश की। इसके अलावा, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भी घोष को वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में गिरफ्तार किया था, जिनकी कई संपत्तियों की जांच चल रही है। आरोप है कि उन्होंने अपराध की कमाई से ये संपत्तियां अर्जित की हैं।

Tags:    

Similar News