Odisha Crime News: 'छाती पर लात मारा, फिर इंस्पेक्टर ने उतार दी पैंट', आर्मी ऑफिसर की मंगेतर से ओडिशा पुलिस की दरिंदगी

Odisha Army officer And Friend Harassment: ओडिशा के भुवनेश्वर के पास एक पुलिस थाने में सेना के एक अधिकारी की मित्र ने गंभीर आरोप लगाए हैं।

Update: 2024-09-20 10:47 GMT

Odisha Army officer And Friend Harassment: ओडिशा के भुवनेश्वर के पास एक पुलिस थाने में सेना के एक अधिकारी की मित्र ने गंभीर आरोप लगाए हैं। पीड़िता ने बताया कि पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराने पर उनके साथ यौन उत्पीड़न किया गया और साथी सेना अधिकारी को अवैध रूप से हिरासत में डाल दिया गया। इस घटना ने राज्य में हड़कंप मचा दिया है, राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इस मामले का संज्ञान लिया है।

महिला के साथ मारपीट और छेड़छाड़

महिला ने बताया कि वह अपने दोस्त सेना अधिकारी के साथ देर रात रेस्तरां बंद कर लौट रही थी, तभी कुछ युवकों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया। मदद मांगने के लिए वे भरतपुर पुलिस थाने गए, लेकिन वहां मौजूद महिला सिपाही ने उनकी शिकायत सुनने की बजाय उनके साथ दुर्व्यवहार किया। महिला का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने उनके दोस्त को भी हवालात में डाल दिया और जब विरोध किया, तो उन्हें भी बुरी तरह पीटा गया।

पुलिस पर हाथ-पैर बांधकर मारपीट का आरोप

महिला ने आरोप लगाया कि थाने में महिला पुलिसकर्मियों ने उनके साथ मारपीट की, उनके हाथ-पैर बांध दिए और एक कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद एक पुरुष अधिकारी ने उनकी छाती पर लात मारी और उनके साथ छेड़छाड़ की। महिला ने बताया कि इंस्पेक्टर ने उन्हें गाली दी और उनके साथ दुव्र्यवहार किया।

CID जांच का आदेश

इस घटना के बाद, राज्य सरकार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए सीआईडी जांच के आदेश दे दिए हैं। इसके साथ ही इंस्पेक्टर दीनाकृष्ण मिश्रा समेत पांच पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। पीड़ित महिला को बुधवार को उड़ीसा हाई कोर्ट के आदेश पर जमानत पर रिहा किया गया। अब हाई कोर्ट 26 सितंबर को महिला और सेना अधिकारी के खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने की याचिका पर सुनवाई करेगा।

महिला आयोग ने लिया संज्ञान

घटना को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी स्वतः संज्ञान लेते हुए ओडिशा के डीजीपी से रिपोर्ट मांगी है। इस मामले में उच्चस्तरीय जांच की जा रही है, और पीड़िता को न्याय दिलाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Tags:    

Similar News