Nitish Kumar News: इंडिया गठबंधन का संयोजक बनने से नीतीश का इंकार, पढ़िए क्या है पूरा मामला

Nitish Kumar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन के संयोजक बनने से इनकार कर दिया. शनिवार को हुई महागठबंधन की बैठक में नीतीश कुमार को संयोजक बनाने का प्रस्ताव रखा गया.

Update: 2024-01-13 09:38 GMT

Nitish Kumar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन के संयोजक बनने से इनकार कर दिया. शनिवार को हुई महागठबंधन की बैठक में नीतीश कुमार को संयोजक बनाने का प्रस्ताव रखा गया. लेकिन नीतीश कुमार ने ये पद लेने से मना कर दिया. बता दें कि शनिवार सुबह साढ़े ग्यारह बजे इंडिया गठबंधन की बैठक हुई. जिसमें गठबंधन की कई पार्टियों के शीर्ष नेता वर्चुअली जुड़े. इस बैठक में माना जा रहा था कि सीएम नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाया जा सकता है. जब उनके नाम का प्रस्ताव रखा गया तो उन्होंने इस पद को लेने से इनकार कर दिया.

इंडिया गठबंधन की वर्चुअल बैठक समाप्त होने के बाद सीएम नीतीश के करीबी माने जाने वाले बिहार सरकार में मंत्री संजय झा का बयान सामने आया है. उन्होंने स्पष्ट किया कि कांग्रेस ने नीतीश कुमार को संयोजक बनाने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन नीतीश कुमार ने इसे लेने से इनकार कर दिया और कहा कि कांग्रेस का ही चेयरमैन बने. बता दें कि नीतीश कुमार को ही इंडिया गठबंठन बनाने का श्रेय जाता है.

वह लगातार इंडिया अलायंस की एकजुटता की बात कहते रहे हैं. साथ ही वह संगठन में किसी भी पद को लेकर भी इनकार करते रहे हैं. हालांकि, जानकारों का मानना है कि नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन में पीएम पद की उम्मीदवारी चाहते हैं. हालांकि उनकी ये इच्छा पूरी नहीं होती देख उन्होंने संयोजक का पद लेने से भी मना कर दिया. जानकार कहते हैं कि जाहिर है नीतीश कुमार ने अपरोक्ष रूप से एक बार फिर पीएम पद की दावेदारी के लिए ताल ठोक दी है.

Tags:    

Similar News