Muzaffarnagar Viral Video : राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने यूपी सरकार को जारी किया नोटिस

Muzaffarnagar Viral Video : मुजफ्फरनगर में एक शिक्षक के कहने पर एक छात्र की उसके सहपाठियों द्वारा बेतुके तरीके से पिटाई करने के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी किया है...

Update: 2023-08-29 14:17 GMT

Up slap case 

Muzaffarnagar Viral Video : मुजफ्फरनगर में एक शिक्षक के कहने पर एक छात्र की उसके सहपाठियों द्वारा बेतुके तरीके से पिटाई करने के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी किया है।

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने मीडिया रिपोर्टों पर स्वत: संज्ञान लिया है, जिसमें एक निजी स्कूल के शिक्षक ने बेतुके तरीके से अपने एक छात्र की पिटाई करने के लिए सहपाठियों को आदेश दिया था। यह स्कूल उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के खुब्बापुर गांव में स्थित है।

लड़के के परिवार ने कहा है कि कक्षा के दौरान पहाड़े में गलती के लिए उसे पीटा गया था। घटना का एक वीडियो 25 अगस्त को वायरल हो गया था, जिसके बाद शिक्षक और स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। 

आयोग ने पाया है कि मीडिया रिपोर्ट की सामग्री, यदि सच है तो यह मानवाधिकारों का उल्लंघन है। उसने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी कर चार सप्ताह के भीतर मामले में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

इसमें शिक्षक के खिलाफ की गई कार्रवाई, मामले में दर्ज एफआईआर की स्थिति और पीड़ित परिवार को दिए गए मुआवजे के साथ-साथ यह सुनिश्चित करने के लिए उठाए जाने वाले प्रस्तावित कदम शामिल हैं, जिसमें कहा गया है कि भविष्य में ऐसी शर्मनाक घटनाएं दोबारा न हों।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, स्कूल के शिक्षक को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। लड़के के परिवार ने छात्र को स्कूल से निकाल लिया है, और वह एक नए स्कूल की तलाश कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News