Kota Suicide News Today: राजस्थान के कोटा में एक और छात्र ने लगाई फांसी, NEET की तैयारी कर रही थी छात्रा

Kota Suicide News Today: राजस्थान के कोटा में बुधवार रात को एक छात्रा ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। छात्रा की पहचान 19 वर्षीय सौम्या के रूप में हुई है।

Update: 2024-03-28 09:56 GMT

Kota Suicide News Today: राजस्थान के कोटा में बुधवार रात को एक छात्रा ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। छात्रा की पहचान 19 वर्षीय सौम्या के रूप में हुई है। सौम्या उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) की तैयारी करने कोटा आई थी। वह महावीर नगर फर्स्ट इलाके में एक छात्रावास में रह रही थी। छात्रा के शव को पोस्टमॉटर्म के लिए भेज दिया गया है और उसके परिजनों को सूचित किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जवाहर नगर थाना क्षेत्र के एक कोचिंग संस्थान से सौम्या NEET की तैयारी कर रही थी। होली की सुबह उसे देखा गया था। 2 दिन से फोन न उठाने पर उसका एक दोस्त बुधवार शाम को छात्रावास पहुंचा। कमरे का दरवाजा न खुलने पर उसने दरवाजा तोड़ दिया और सौम्या को पंखे से लटका पाया। सौम्या 3 मार्च को छात्रावास में रहने आई थी और 23 मार्च को पेट दर्द के कारण अस्पताल में भर्ती थी।

कोटा में किसी छात्र की आत्महत्या का यह 8वां मामला है। कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के कन्नौज के 20 वर्षीय उरुज खान ने अपनी जान दी थी। इससे पहले 24 जनवरी, 29 जनवरी और 13 फरवरी को 3 छात्रों ने छात्रावास में फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। एक छात्र का शव जंगल में मिल चुका है। पिछले साल 29 छात्रों ने जान दी थी। सितंबर, 2023 में 3 हफ्ते के अंदर 6 छात्रों ने मौत को गले लगाया था।

यहां से लें सहायता

अगर आप या आपके जानने वाले किसी भी प्रकार के तनाव से गुजर रहे हैं तो आप समाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्रालय के हेल्पलाइन नंबर 1800-599-0019 या आसरा NGO के हेल्पलाइन नंबर 91-22-27546669 पर संपर्क करें।

Tags:    

Similar News