Kolkata Rape-Murder Case: सामूहिक बलात्कार के आरोपों पर सीबीआई का बड़ा दावा, जानें क्या कहा

Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ सामूहिक बलात्कार की संभावना को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने खारिज कर दिया है।

Update: 2024-09-06 11:21 GMT

Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ सामूहिक बलात्कार की संभावना को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने खारिज कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उपलब्ध साक्ष्यों से संकेत मिलता है कि बलात्कार और हत्या में केवल एक ही आरोपी संजय रॉय शामिल था। रिपोर्ट में लिखा है कि पीड़िता और आरोपी का DNA भी मैच हो गया है, जिससे पता चलता है कि एक ही आरोपी संजय था।

AIIMS भेजी गई रिपोर्ट

रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने बताया है कि CBI ने आरोपी के DNA सहित एक मेडिकल रिपोर्ट दिल्ली स्थित सरकारी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के विशेषज्ञों को भेज दी है। हालांकि, इसकी विस्तृत रिपोर्ट बनाने में कुछ और समय लगेगा। एजेंसी इस पर डॉक्टरों की अंतिम राय प्राप्त करने के बाद जांच पूरी करेगी। इस मामले में CBI अब तक 100 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है।

अंतिम चरण में CBI की जांच

CBI इस मामले में अब तक 100 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है और 10 से ज्यादा लोगों के पॉलीग्राफ टेस्ट भी हो चुके हैं। मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य संदीप घोष के 2 बार पॉलीग्राफ टेस्ट कराए गए हैं। आरोपी संजय का भी पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ है। एक सुरक्षा गार्ड सहित 3 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। जांच अब अंतिम चरण में है और CBI जल्द आरोप पत्र दायर कर सकती है। पूर्व प्रधानाचार्य घोष CBI के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) की रडार पर हैं। आज (6 सितंबर) को ED ने कोलकाता में घोष और उनके करीबियों के घर समेत 5 से 6 जगहों पर छापेमारी की है। अस्पताल के डेटा एंट्री ऑपरेटर प्रसुन चटर्जी और घोष के एक पुराने करीबी के घर ED की टीम पहुंची है। यह छापेमारी कॉलेज में हुए कथित भ्रष्टाचार के मामले में की गई है।

क्या है मामला?

9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हॉल में एक महिला डॉक्टर का शव मिला। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में डॉक्टर की हत्या से पहले रेप की पुष्टि हुई। उसकी आंख, मुंह, पैर, गर्दन, हाथ, कमर और निजी अंगों पर काफी चोटें थीं। घटना सामने आने के बाद पूरे देश में विरोध शुरू हो गया और डॉक्टर अपनी सेवाएं ठप कर हड़ताल पर चले गए। फिलहाल CBI जांच में जुटी है।

Tags:    

Similar News