Jammu - Kashmir Terror Attack: गांदरबल में आतंकी हमला, मेस में घुसकर बरसाईं गोलियां, डॉक्टर समेत 7 मजदूरों की मौत

Jammu - Kashmir Terror Attack: जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है. गांदरबल जिले में रविवार रात आतंकी हमला हुआ है. आतंकियों ने गुंड इलाके में जेड-मोड सुरंग के कैंपसाइट के पास आतंकियों ने गोलीबारी कर दी.

Update: 2024-10-21 06:08 GMT

Jammu - Kashmir Terror Attack: जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है. गांदरबल जिले में रविवार रात आतंकी हमला हुआ है. आतंकियों ने गुंड इलाके में जेड-मोड सुरंग के कैंपसाइट के पास आतंकियों ने गोलीबारी कर दी. जिसमे डॉक्टर समेत 6 मजदूरों की मौत हो गयी. 

जानकरी के मुताबिक़, घटना गांदरबल जिले में जेड-मोड सुरंग का निर्माण कर रही एक प्राइवेट कंपनी के शिविर(कैंप) की है. रविवार रात करीब 8.15 बजे मजदूर खाना खाने के लिए मेस पहुंचे थे. सभी मजदूर खाना खा रहे थे. तभी हथियार लिए 3 आतंकी वहां पहुंचे और फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग के बाद आतंकी फरार हो गए. आतंकियों की फायरिंग में दो गाड़ियां भी जलकर खाक हो गईं. 

इस आतंकी हमले में छह मजदूर और एक डॉक्टर की मौत हो गयी. जबकि कई लोग घायल हो गए. वहीँ 5 मजदुर गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. जिन्हें इलाज के लिये श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (SKIMS) रेफर किया गया है. सभी का इलाज जारी है. जानकारी के मुताबिक़, इस हमले को लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) ने अंजाम दिया है.

हमले में मारे गए ज्यादातर मजदुर बिहार और उत्तरप्रदेश के रहने वाले थे. ये मजदुर जेड मोड़ सुरंग का काम कर थे. बता दें यह टनल मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले की गगनगीर घाटी को सोनमर्ग से जोड़ती है. जिसे बनाने का काम उत्तर प्रदेश की एप्को नामक कंस्ट्रक्शन कंपनी कर रही है. 

मृतकों की पहचान मध्य कश्मीर के बडगाम के डॉ. शाहनवाज, पंजाब के गुरदासपुर के गुरमीत सिंह (30 वर्ष), बिहार के इंदर यादव (35 वर्ष), जम्मू के कठुआ के मोहन लाल (30 वर्ष) और जगतार सिंह (30 वर्ष), कश्मीर के फैयाज अहमद लोन (26 वर्ष) और जहूर अहमद लोन शामिल हैं. 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस हमले की निंदा की है. उन्होंने एक्स पर लिखा, "जम्मू-कश्मीर के गगनगीर में नागरिकों पर हुआ यह कायरतापूर्ण आतंकी हमला कायरतापूर्ण घृणित कृत्य है. इस जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें हमारे सुरक्षा बलों की ओर से कठोरतम जवाब का सामना करना पड़ेगा. इस अत्यंत दुःख की घड़ी में, मैं मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूँ. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ." 

Tags:    

Similar News