VHP Jal Abhishek Yatra : जल अभिषेक यात्रा का समापन हरियाणा के मेवात में होगा : विहिप

VHP Jal Abhishek Yatra : विश्‍व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने रविवार को बताया कि जल अभिषेक यात्रा सोमवार को हरियाणा के मेवात में समाप्त होगी...

Update: 2023-08-27 17:23 GMT

Vhp jal yatra 

VHP Jal Abhishek Yatra : विश्‍व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने रविवार को बताया कि जल अभिषेक यात्रा सोमवार को हरियाणा के मेवात में समाप्त होगी।

विहिप ने कुमार के हवाले से एक्स पर लिखा, "श्रावण (माह) के आखिरी दिन सोमवार को शांति और सद्भाव बनाए रखते हुए हिंदू समाज मेवात (जिसे अब नूंह के नाम से जाना जाता है) में अपनी धर्म यात्रा पूरी करेगा।"

स्थानीय प्रशासन द्वारा अनुमति नहीं दिए जाने के बावजूद नूंह में जल अभिषेक यात्रा फिर से शुरू करने के हिंदू समूहों के आह्वान के बाद अप्रिय घटनाओं से बचने के लिए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

तीन से सात सितंबर तक नूंह में होने वाली जी20 शिखर बैठक के मद्देनजर नूंह प्रशासन ने पहले ही यात्रा के आयोजकों को अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

अधिकारियों ने कहा कि भले ही यात्रा के लिए अनुमति नहीं दी गई थी, लेकिन ऐसे इनपुट थे कि कुछ संगठनों ने हरियाणा और पड़ोसी राज्यों के लोगों को 28 अगस्त को नूंह पहुंचने के लिए आमंत्रित किया था। 28 अगस्त को सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं और धारा 144 के विस्तार के साथ जिले में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Tags:    

Similar News