Haryana Election 2024: हरियाणा चुनाव को लेकर कांग्रेस की बैठक, 34 सीटों पर नाम फाइनल, जानिए कब आएगी लिस्ट?

Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) को लेकर कांग्रेस (Congress) की तरफ से एक बड़ी खबर सामने आई है।

Update: 2024-09-02 18:11 GMT

Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) को लेकर कांग्रेस (Congress) की तरफ से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, कांग्रेस इस बार बिना CM फेस के विधानसभा चुनाव लड़ेगी। यानि विधानसभा चुनाव में पार्टी की ओर से किसी को भी मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं किया जाएगा। बता दें कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद कांग्रेस नेता अजय सिंह यादव (Ajay Singh Yadav) ने यह जानकारी दी है।

कांग्रेस नेता अजय सिंह यादव ने कहा कि टिकट वितरण के लिए जीत का पैमाना होना चाहिए। कांग्रेस में कोई अंदरूनी कलह नहीं है। इसके साथ ही कांग्रेस हरियाणा विधानसभा चुनाव बिना किसी सीएम चेहरे के लड़ेगी। चुनाव के बाद विधायकों की राय ली जाएगी और फिर सीएम चेहरे का हाईकमान फैसला करेगा।

बता दें कि कांग्रेस विधानसभा चुनावों में इस फॉर्मूला को राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में अपना चुकी है, इन राज्यों में कांग्रेस ने किसी को भी सीएम चेहरा घोषित नहीं किया था। वहीं अब इस फॉर्मूले को हरियाणा में कांग्रेस अपनाने जा रही है। दरअसल, हरियाणा में कांग्रेस की ओर से कई चेहरे ऐसे है जो सीएम की रेस में माने जा रहे है। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी शैलजा, रणदीप सुरजेवाला को सीएम पद के दावेदार के रूप में देखा जा रहा है। 

Tags:    

Similar News