Mohan Bhagwat News: ग्रामीण क्षेत्रों में विरोधियों पर शिकंजा कसेगा RSS

Mohan Bhagwat News: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) अवध प्रांत की बैठक में लव जिहाद और धर्म परिवर्तन जैसे मुद्दों पर लोगों जागरूक करने की बात संघ प्रमुख मोहन भागवत के सामने उठाई गई है...

Update: 2023-09-25 05:36 GMT

Mohan Bhagwat 

Mohan Bhagwat News: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) अवध प्रांत की बैठक में लव जिहाद और धर्म परिवर्तन जैसे मुद्दों पर लोगों जागरूक करने की बात संघ प्रमुख मोहन भागवत के सामने उठाई गई है।

इस दौरान निर्णय लिया गया कि ग्रामीण क्षेत्रों में असामाजिक और राष्ट्र-विरोधी तत्व सक्रिय हैं। इनके खिलाफ मुहिम चलाकर समाज को जाग्रत किया जाएगा।

संघ प्रमुख मोहन भागवत शुक्रवार से लखनऊ के चार दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने अवध प्रांत के व‍िभिन्‍न दायित्वधारी लोगों के साथ अलग-अलग मुद्दों पर बैठक की है। साथ ही संघ के शताब्दी वर्ष पर हर क्षेत्र में संघ की शाखा पहुंचाने का विशेष जोर है।

आरएसएस के प्रांत प्रचार प्रमुख अशोक दुबे ने एक बयान में बताया कि बैठक में विभिन्न क्षेत्र के लोगों से संपर्क करने पर चर्चा हुई। संगठन की गतिविधियों को बढ़ाने के साथ-साथ, विशेषकर उन क्षेत्रों के ग्रामीण इलाकों में जहां असामाजिक और राष्ट्र-विरोधी तत्व सक्रिय हैं, ‘लव जिहाद’ और धर्म परिवर्तन के खिलाफ जन जागरूकता फैलाने का काम किया जाएगा।

अगले साल लोकसभा चुनाव भी होने हैं। ऐसे में संघ प्रमुख का यह दौरा बेहद अहम है। अशोक दुबे ने बताया कि हिंदू समाज के हित चिंतन की दृष्टि से अवध प्रांत में आगामी संभावनाओं को खोजने एवं उनके क्रियान्वयन पर चर्चा हुई।

उन्होंने बताया कि सामाजिक समरसता के क्षेत्र में समाज के वंचित लोगों को अधिकार एवं सम्मान दिलाने के लिए संघ प्रतिबद्ध है एवं उसके लिए विभिन्न स्तरों पर कार्य भी कर रहा है। नयी पीढ़ी के बालकों में भी संघ के विचार-संस्कार व्याप्त हों इसके लिए संगठन काफी मजबूती के साथ काम करेगा।

Full View

Tags:    

Similar News