Govt Employees News: सरकारी कर्मचारियों के लिए डबल गुड न्यूज, त्यौहार से पहले मिल जाएगा वेतन और DA, साथ ही दिवाली बोनस भी

Govt Employees News: सरकारी कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज है. राजस्थान की भजनलाल सरकार ने प्रदेश के छह लाख कर्मचारियों को दिवाली से पहले डबल खुशखबरी दी है. इस बार सरकारी कर्मचारियों को वेतन और पेंशन दीपावली से पहले मिल जाएगा.

Update: 2024-10-24 03:57 GMT

Govt Employees News: सरकारी कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज है. राजस्थान की भजनलाल सरकार ने प्रदेश के छह लाख कर्मचारियों को दिवाली से पहले डबल खुशखबरी दी है. इस बार सरकारी कर्मचारियों को वेतन और पेंशन दीपावली से पहले मिल जाएगा. 


राज्य सरकार के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को अक्टूबर माह के वेतन एवं भत्ता और साथ ही सेवानिवृत्त अधिकारियों व कर्मचारियों को पेंशन का भुगतान दिवाली से पहले यानी 30 अक्टूबर को कर दिया जाएगा. 

दरअसल, दिपावली पर्व (31 अक्टूबर) को देखते हुए राज्य सरकार ने आदेश जारी कर राजकीय कार्यालयों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के अक्टूबर माह के वेतन एवं भत्तों आदि का भुगतान 30 अक्टूबर को करने का निर्णय लिया है. इनमें पंचायती राज विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी भी शामिल हैं.

वित्त (बजट) विभाग के शासन सचिव, देबाशीष पृष्टि ने बताया कि 31 अक्टूबर को दीपावली पर्व का राजपत्रित अवकाश है. इसको देखते हुए राज्य सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया है. इसी प्रकार पेंशन भुगतान कार्यालयों से पेंशन पाने वाले पेंशनरों को भी उनके माह अक्टूबर, 2024 की पेंशन का भुगतान उपरोक्त तिथि अनुसार कर दिया जायेगा. यह आदेश दिल्ली स्थित राजस्थान सरकार के कार्यालयों पर भी लागू होगा. 

बुधवार को इस संबंध में वित्त विभाग के सचिव देबाशीष पृष्टि ने आदेश जारी किया है. बता दें कि दीपावली के त्यौहार के कारण कर्मचारी संगठन और पेंशनर्स सरकार से इसके लिए मांग कर रहे थे. जिसके बाद यह फैसला लिया गया है. इसके अलावा सरकार कर्मचारी को अधिकतम 6,774 रुपए बोनस देगी. 

Tags:    

Similar News