Goldy Brar Murder: गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की गोली मारकर हत्या, सिद्धू मूसेवाला की हत्या का था मास्टरमाइंड, जानिए कौन था गोल्डी बरार?

Goldy Brar Murder: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड और खूंखार गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की कथित तौर पर गोली मार कर हत्या कर दी गई है।

Update: 2024-05-01 15:08 GMT

Goldy Brar Murder: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड और खूंखार गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की कथित तौर पर गोली मार कर हत्या कर दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, एक अमेरिकी न्यूज चैनल ने दावा किया कि अमेरिका के फेयरमोंट और होल्ट एवेन्यू में मंगलवार (30 अप्रैल) शाम 5:25 बजे गोल्डी बराड़ को गोलियां मारी गईं। दल्ला लखबीर ने इसकी जिम्मेदारी ली है। ऐसा बताया जा रहा है कि लखबीर गैंग के सदस्यों ने बराड़ की गोली मारकर हत्या कर दी। रिपोर्ट के मुताबिक, गोल्डी बराड़ की कैलिफोर्निया में गोली मारकर हत्या कर दी गई। हालांकि, आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है।

शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार, गैंगस्टर गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) की कैलाफोर्निया के होटल फेयरमाउंट में गोली मारकर हत्या कर दी गई। लंबे समय से यह माना जाता था कि गैंगस्टर गोल्डी बरार कनाडा में था। वो कनाडा के 25 मॉस्ट वांटेड में भी शामिल था।

कौन था गोल्डी बरार?

गोल्डी बरार का जन्म 1994 में पंजाब के मुक्तसर साहिब में हुआ था और वे पुलिस बैकग्राउंड वाले परिवार से थे। हालांकि उनके परिवार को उम्मीद थी कि वे आगे की पढ़ाई करेंगे, लेकिन गोल्डी ने एक अलग रास्ता अपनाया। सतविंदरजीत सिंह के नाम से भी जाने जाने वाले गोल्डी ने बीए की डिग्री ली और वह कनाडा में रहते थे, और वहीं से वह अपना गैंग खासतौर पर पंजाब में चलाते थे।

गोल्डी बराड़ के चचेरे भाई गुरलाल बराड़ की पिछले साल चंडीगढ़ में एक नाइट क्लब के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बिश्नोई के करीबी माने जाने वाले गुरलाल कथित तौर पर युवा कांग्रेस नेता गुरलाल पहलवान की हत्या के बदले में बिश्नोई गिरोह का निशाना बन गए थे। इन घटनाओं के बाद, गोल्डी कथित तौर पर 2021 में कनाडा भाग गया। वह पहली बार 2017 में स्टूडेंट वीजा पर कनाडा गया था।

Tags:    

Similar News