Chandrababu Naydu Arrest: मेरी गिरफ्तारी अलोकतांत्रिक व असंवैधानिक : चंद्रबाबू नायडू

Chandrababu Naydu Arrest: तेलुगू देशम पार्टी (TDP) सुप्रीमो और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को कहा कि उनकी गिरफ्तारी 'अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक' है...

Update: 2023-09-09 05:27 GMT

Andhra Pradesh News 

Chandrababu Naydu Arrest: तेलुगू देशम पार्टी (TDP) सुप्रीमो और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को कहा कि उनकी गिरफ्तारी 'अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक' है।

नंद्याल जिले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत राज्य सीआईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के दौरान, नायडू ने कहा कि "अधिकारी उनके अवैध काम या उस मामले में शामिल होने के सबूत नहीं दिखा रहे हैं।"

नायडू ने दावा किया, ''मुझे निशाना बनाया जा रहा है, क्योंकि मैं लोगों के मुद्दे उठा रहा हूं।''

टीडीपी सुप्रीमो को कौशल विकास निगम भ्रष्टाचार मामले में पुलिस उपाधीक्षक एम. धनंजयुडु के नेतृत्व वाली सीआईडी टीम ने शनिवार सुबह करीब छह बजे गिरफ्तार किया।

इस बीच, पूरे आंध्र प्रदेश में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। नायडू की गिरफ्तारी के विरोध में पार्टी कार्यकर्ता राज्य भर में बड़ी संख्या में एकत्र हुए हैं।

हाल ही में अनंतपुर जिले के रायदुर्गम में जनता के साथ बातचीत के दौरान नायडू, जो राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता भी हैं, ने दावा किया था कि उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जा सकता है।

नायडू ने मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली राज्य की वाईएसआरसीपी सरकार पर सीधा हमला बोलते हुए कहा था, "आज या कल वे मुझे गिरफ्तार कर सकते हैं। वे मुझ पर हमला भी कर सकते हैं। एक नहीं, वे कई अत्याचार करेंगे।"

उन्होंने आह्वान किया था कि प्रत्येक घर से कम से कम एक व्यक्ति को राज्य के लिए बलिदान देने और अत्याचारी शासन का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

नायडू ने दावा किया कि 45 वर्षों में किसी ने उनके खिलाफ मुकदमा दायर करने की हिम्मत नहीं की, और कहा कि उनके खिलाफ कोई सबूत या साक्ष्य नहीं है।

उन्‍होंने कहा, दिवंगत मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी ने कथित तौर पर उनके खिलाफ कई मामले दर्ज किए थे, लेकिन कोई नुकसान पहुंचाने में असफल रहे थे।

टीडीपी सुप्रीमो ने कहा था कि वह कभी समझौता नहीं करेंगे और कहा कि न्याय मिलने तक उनकी यात्रा जारी रहेगी। उन्होंने घोषणा की कि जो लोग अन्याय करेंगे वे समय की रेत में दफन हो जायेंगे।

उन्होंने यह भी दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी को जनादेश मिलने वाला है।

Full View

Tags:    

Similar News