Mamta Benerji News : बंगाल राज्य दिवस पर ममता बनर्जी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

Mamta Benerji News : राज्यपाल सीवी आनंद बोस द्वारा उस दिन गवर्नर हाउस परिसर में पश्चिम बंगाल स्थापना दिवस मनाने के बाद राज्य सरकार और राजभवन के बीच तनातनी हो गई थी...

Update: 2023-08-23 11:09 GMT

Mamta Benerjee 

Mamta Benerjee News : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पोइला बोइशाख (बंगाली नव वर्ष) के अवसर पर 'पश्चिम बंगाल के लिए राज्य दिवस' मनाने पर चर्चा के लिए 29 अगस्त को सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

राज्य मंत्रिमंडल के एक सदस्य ने इसकी पुष्टि की कि बैठक शाम 4.30 बजे नबन्ना के राज्य सचिवालय में बुलाई गई है।

हालांकि, विपक्षी भाजपा ने प्रस्तावित सर्वदलीय बैठक की आलोचना की है और कहा है कि यह राज्य के इतिहास को विकृत करने का एक जानबूझकर किया गया प्रयास है।

पश्चिम बंगाल में भाजपा के राज्य प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा कि जनता उन ताकतों को खारिज कर देगी जो राज्य के इतिहास को विकृत करने की कोशिश कर रहे हैं। बंगाली नववर्ष दिवस और पश्चिम बंगाल के राज्यत्व दिवस के साथ कोई संबंध नहीं है। 

भट्टाचार्य के बयान से संकेत मिलता है कि भाजपा प्रस्तावित सर्वदलीय बैठक में अपने प्रतिनिधियों को भेजने से परहेज करेगी। भाजपा 20 जून को पश्चिम बंगाल स्थापना दिवस मनाना पसंद करती है।

इस साल राज्यपाल सीवी आनंद बोस द्वारा उस दिन गवर्नर हाउस परिसर में पश्चिम बंगाल स्थापना दिवस मनाने के बाद राज्य सरकार और राजभवन के बीच तनातनी हो गई थी।

Tags:    

Similar News