Bandipora Terror Module : जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकी मॉड्यूल का खुलासा

Bandipora Terror Module : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने असम राइफल्स और सीआरपीएफ के साथ मिलकर उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और जिले में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने में पाकिस्तान स्थित आतंकी आकाओं के नापाक मंसूबों को सफलतापूर्वक विफल कर दिया...

Update: 2023-08-26 06:40 GMT

Terror Module expose 

Bandipora Terror Module : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने असम राइफल्स और सीआरपीएफ के साथ मिलकर उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और जिले में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने में पाकिस्तान स्थित आतंकी आकाओं के नापाक मंसूबों को सफलतापूर्वक विफल कर दिया।

पुलिस ने कहा कि एक हाइब्रिड आतंकवादी की गतिविधि के बारे में जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा विशेष जानकारी के आधार पर, शुक्रवार को दर्दगुंड क्षेत्र में एक चौकी स्थापित की गई थी।

इसमें कहा गया है, "चेकपॉइंट पर, एक संदिग्ध व्यक्ति ने संयुक्त दल को देखकर भागने की कोशिश की, लेकिन उसे पकड़ लिया गया।"नेसबल सुंबल के शफायत जुबैर ऋषि के कब्जे से एक पिस्तौल, मैगजीन, आठ राउंड और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई।

पुलिस ने कहा, "पूछताछ के दौरान, आरोपी ने खुलासा किया कि वह पजलपोरा इलाके में मारे गए आतंकवादी और एरिया कमांडर यूसुफ चौपन की पत्नी मुनीरा बेगम से हथियार और गोला-बारूद का जखीरा लेने जा रहा था।"

"प्रासंगिक रूप से, आरोपी पाकिस्तान स्थित आतंकी हैंडलर मुश्ताक अहमद मीर के संपर्क में था, जो 1999 में पड़ोसी देश में घुसपैठ कर गया था और जिले में आतंकवादियों की मदद करने पर काम कर रहा था।"

वह 2000 के कोठीबाग आईईडी विस्फोट में भी शामिल था, जिसमें 12 पुलिस कर्मियों सहित 14 लोग मारे गए थे और वह हिजबुल मुजाहिदीन और बाद में अल-बद्र आतंकी संगठन से जुड़ा रहा था।

मुनीरा बेगम के खुलासे पर, पास के वन क्षेत्र से हथियारों और गोला-बारूद का एक जखीरा बरामद किया गया, जिसमें एक क्रिनकोव एके-47 राइफल, तीन मैगजीन, 90 राउंड और एक पेन पिस्तौल शामिल थी, जिसे शफायत रेश को दिया जाना था।पुलिस ने कहा, "पूछताछ के दौरान यह भी पता चला कि मुनीरा दो बार पाकिस्तान भी जा चुकी है।"

"शफायत ने यह भी स्वीकार किया कि आतंकवादियों को पुनर्जीवित करने के लिए उसे 47 लाख रुपये मिलने वाले थे। बाद में, यह पैसा उसके पूरे हैंडलर मुश्ताक आह मीर की आवश्यकता और निर्देशों के अनुसार किसी को सौंपा जाना था।"

Full View

Tags:    

Similar News