ओडिशा से परिवार का सनसनीखेज दावा Sikkim Flood में लापता हुआ फ़ौजी बेटा

Sikkim News: उत्तरी सिक्किम में अचानक आई बाढ़ के बाद लापता हुए 23 सैन्यकर्मियों में से एक सरोज कुमार दास की कथित तौर पर मौत हो गई है...

Update: 2023-10-05 11:53 GMT

Sikkim Flood 

Sikkim News: उत्तरी सिक्किम में अचानक आई बाढ़ के बाद लापता हुए 23 सैन्यकर्मियों में से एक सरोज कुमार दास की कथित तौर पर मौत हो गई है। गुरुवार को ओडिशा में उनके परिवार ने ये दावा किया।

हवलदार सरोज ढेंकनाल जिले के कामाख्यानगर ब्लॉक के अंतर्गत केंदुधिपा गांव के निवासी थे। “उन्होंने (सेना अधिकारियों ने) हमें पांच शवों की तस्वीरें भेजीं।

अधिकारियों ने कहा कि अब तक पांच शव बरामद किए गए हैं और उन्होंने हमसे यह सत्यापित करने के लिए कहा है कि मेरा भाई उनमें से एक है या नहीं। मैंने देखा कि मेरा भाई उन पांच सैन्यकर्मियों में शामिल था जिनके शव बरामद किये गये हैं।"

सरोज के भाई ने कहा, "सेना के अधिकारियों ने कहा कि वे कुछ घंटों बाद रिपोर्ट भेजेंगे। डॉक्टर पहचान चिह्नों की जांच कर रहे हैं।"

कथित तौर पर परिवार के सदस्यों ने बाद में एक वीडियो कॉल के दौरान सरोज के शव की पहचान की। 2012 में भारतीय सेना में जवान के रूप में शामिल हुए सरोज की सात महीने पहले शादी हुई थी।

वह आखिरी बार अगस्त में अपने घर आए थे और बाद में सितंबर के पहले सप्ताह में अपनी ड्यूटी पर वापस आ गए थे।

इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना ने परिवार और रिश्तेदारों को पूरी तरह से तोड़ दिया है जो पिछले दो दिनों से उनके सुरक्षित घर वापसी की प्रार्थना कर रहे थे।

Tags:    

Similar News