Tamilnadu Terror Module : खुफिया जानकारी के बाद कोयंबटूर में कर रही संदिग्ध आतंकी मॉड्यूल की जांच

Tamilnadu Terror Module : तमिलनाडु स्पेशल सेल पुलिस ने कोयंबटूर में कुछ आतंकी मॉड्यूल पर केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट की जांच शुरू कर दी है...

Update: 2023-08-31 15:52 GMT

Terror Module 

Tamilnadu Terror Module : तमिलनाडु स्पेशल सेल पुलिस ने कोयंबटूर में कुछ आतंकी मॉड्यूल पर केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट की जांच शुरू कर दी है। गौरतलब है कि 24 अक्टूबर 2022 को दीपावली की पूर्व संध्या पर एक युवक की चलती कार में जलकर मौत हो गई थी।

मृतक की पहचान जमीशा मुबीन (29) के रूप में हुई। पुलिस को उसके किराए के आवास में जिलेटिन की छड़ें और बम बनाने के लिए आवश्यक अन्य घातक उपकरण मिले।

सीसीटीवी दृश्यों का उपयोग करके आगे की जांच में कुछ अन्य युवकों की मौजूदगी का पता चला जो मुबीन के साथी थे। मामले को अपने हाथ में लेने वाली राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उन्हें पकड़ लिया। गिरफ्तार किए गए लोगों में मोहम्मद तलहा भी शामिल है, जो अल उम्मा के संस्थापक नेता एस.ए. बाशा का भतीजा है, एक आतंकवादी संगठन जिसने 14 फरवरी, 1998 को कोयंबटूर सिलसिलेवार विस्फोटों की योजना बनाई थी और उन्हें अंजाम दिया था। उस घटना में अट्ठाईस लोगों की जान चली गई थी और भी बहुत कुछ 200 से अधिक घायल हुए।

मोहम्मद तलहा की गिरफ्तारी के बाद खुफिया एजेंसियों की चौकसी बढ़ गई थी। तमिलनाडु विशेष पुलिस टीम के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि उन्हें केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से कुछ आतंकी मॉड्यूल के सक्रिय होने के बारे में इनपुट मिले हैं।

सूत्रों के मुताबिक, मॉड्यूल कोयंबटूर को केंद्र बनाकर तमिलनाडु के कई हिस्सों में समान विचारधारा वाले लोगों का एक नेटवर्क बनाने की कोशिश कर रहे थे। सरकार द्वारा इस्लामी संगठन, पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर प्रतिबंध ने तमिलनाडु में इस्लामवादियों के आंदोलन को प्रतिबंधित कर दिया है और इसलिए कुछ इस्लामी समूहों की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए एक नया नेटवर्क स्थापित किया जा रहा है।

एजेंसियों के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि इन समूहों के बारे में कुछ स्पष्ट रिपोर्टें थीं और कुछ इंजीनियर कोयंबटूर से काम कर रहे तमिलनाडु में इस्लामी आतंकवादी समूह की नेटवर्किंग में शामिल थे।

Tags:    

Similar News