MP Mantralaya Building Fire: भोपाल के मंत्रालय भवन में लगी भीषण आग, मौके पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौजूद, CM ने दिए जांच के आदेश

MP Mantralaya Building Fire: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बड़ी खबर सामने आ रही है. शनिवार सुबह वल्लभ भवन (मंत्रालय ) की इमारत में भीषण आग लग गई है. आग वल्लभ भवन के तीसरी मंजिल पर लगी है

Update: 2024-03-09 06:00 GMT

MP Mantralaya Building Fire: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बड़ी खबर सामने आ रही है. शनिवार सुबह वल्लभ भवन (मंत्रालय ) की इमारत में भीषण आग लग गई है. आग वल्लभ भवन के तीसरी मंजिल पर लगी है. आगजनी की घटना से आसपस हड़कंप मच गया. आग बुझाने के लिए मौके पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौजूद है. 

जानकारी के मुताबिक़, वल्लभ भवन राज्य सचिवालय में आग लगी. शनिवार सुबह बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर अचानक आग लग गयी. आग लगते ही हर तरफ धुँआ उठने लगा. वहीँ आग की आग लपटें इतनी तेज थी कि चौथी मंजिल में इसकी चपेट में आने लगी. हालाँकि सूचना मिलने पर मौके पर दमकल विभाग की 50 से ज्यादा गाड़ियां पहुंची है. धीरे - धीरे बढ़ती ही जा रही है. वहीँ अभी भी अंदर कुछ लोग फंसे हुए हैं. जिन्हे बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है. बताया जा रहा है आग लगने की वजह से कई  महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर खाक हो गए है. फिलहाल आग किस वजह से लगी अभी इसकी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. 

इधर, इस घटना पर मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने कहा है , "मेरी जानकारी में आया है कि वल्लभ भवन की पुरानी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर आग लग गई है. कलेक्टर से मिली जानकारी के आधार पर मैंने सीएस को इसकी मॉनिटरिंग करने को कहा, घटना की विस्तृत जानकारी इकट्ठा जाए और मुझे यह भी बताया गया है कि आग पर काबू पा लिया गया है. हमने यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश जारी किए हैं कि ऐसी कोई घटना दोबारा न हो...मुझे उम्मीद है कि ऐसी कोई घटना दोबारा नहीं होगी."

Tags:    

Similar News