Ratlam Viral Video: मालगाड़ी के 3 डिब्बे पटरी से उतरे... बह गया हजारों लीटर डीजल, बाल्टी - बर्तन लेकर लूटने पहुंची महिलायें, Video वायरल

Ratlam Viral Video: दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पर रतलाम रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए. मालगाड़ी डीजल से भरी हुई थी. हादसे के बाद एक डिब्बे से डीजल का रिसाव भी होने लगा.

Update: 2024-10-04 10:24 GMT

रतलाम: मध्यप्रदेश के रतलाम में रेल हादसा हो गया. दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पर रतलाम रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए. मालगाड़ी डीजल से भरी हुई थी. हादसे के बाद एक डिब्बे से डीजल का रिसाव भी होने लगा. 

Full View

ट्रेन हुई बेपटरी

जानकारी के मुताबिक़, घटना दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पर रतलाम रेलवे स्टेशन के पास हुई है. गुरुवार रात करीब 10 बजे डीजल से भरी मालगाड़ी गुजरात के राजकोट से भोपाल के बेरानिया भौरी की ओर जा रही थी. तभी रतलाम रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी बेपटरी हो गए. मालगाड़ी के तीन डब्बे पटरी से उतर गए. एक डिब्बा पूरी तरह पलट गया. जिसके बाद डीजल का रिसाव होने लगा. 

डीजल पटरी पर फ़ैल गया. हालंकि किसी तरह की हताहत नहीं हुई है. वहीं दुर्घटना की वजह से मालगाड़ी दो हिस्सों मे बंट गई. हादसे की जानकारी मिलते ही मंडल रेल प्रबंधक रजनीश कुमार समेत रेलवे के आला अधिकारियों सहित एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य शुरू किया गया. डीजल का रिसाव होने की वजह से रेलवे की टीम को ट्रैक से वेगन हटाने में समय लगा. 

जांच में जुटी टीम

मालगाड़ियां पटरी से उतरने पर डीआरएम रजनीश कुमार ने कहा, "ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतरी हैं एक तो डिब्बे को उठा लिया गया है दूसरा वाले में थोड़ा दिक्कत है और तीसरा वाला भी माइनर है वो भी जल्द उठा लिया जाएगा. सारे सबूत इकट्ठा किए जा रहे हैं. हम कोई ट्रेनें रद्द नहीं कर रहे हैं बस थोड़ी ट्रेनों में देरी हो सकती है. ये ट्रेन राजकोट से आ रही थी और भोपाल के पास बकनिया जा रही थी. पेट्रोलियम पदार्थ रिसाव हो रहा है लेकिन हम लोग सावधानी बरत रहे हैं जांच की टीम काम कर रही है 

डीजल लूटने के बाल्टि लेकर पहुंचे लोग

दूसरी तरफ, घटना के अगले दिन शुक्रवार सुबह नाले में इकठ्ठा हुए डीजल को लूटने के लिए आसपास के लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गयी. लोग बर्तन, कैन और बड़े बड़े डिब्बे लेकर पहुंच गए और डीजल भर भरकर ले जाने लगे. महिलाएं भी डीजल लेने के लिए बर्तन लेकर पहुंच गयी. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी हो रहा है. इस दौरान रेलवे के अधिकारी भी मौजूद रहे.

Tags:    

Similar News