MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम ने ली करवट, गर्मी से मिली राहत, ओलावृष्टि और बारिश का अलर्ट हुआ जारी

MP Weather Update: प्रदेश के कई जिलों में रविवार को झमाझम बारिश हुई. वहीं, आज भी आंधी और तेज हवा के साथ बारिश और ओले गिरने की संभावना जताई गयी है.

Update: 2024-04-08 03:28 GMT

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल चूका है. लोगों को भीषण गर्मी के बीच राहत मिली है. प्रदेश के कई जिलों में रविवार को झमाझम बारिश हुई. वहीं, आज भी आंधी और तेज हवा के साथ बारिश और ओले गिरने की संभावना जताई गयी है.

ओलावृष्टि के अलर्ट के जारी 

मौसम विभाग के मुताबिक़, अप्रैल में पहली बार दो साइक्लोनिक सर्कुलेशन और वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहे हैं. 10 और फिर 13 अप्रैल को दो पश्चिमी विक्षोभ देश में पहुंच रहे हैं. जिस वजह से मौसम में बदलाव हो रहा है. प्रदेश के अधिकांश जिलों में आगामी 11 अप्रैल तक बारिश और ओले गिरने की संभावना है. कई जिलों में तेज हवाओं और आंधी के साथ गरज होगी. जबलपुर, नर्मदापुरम, शहडोल संभाग के जिलों में इसका असर देखने को मिलेगा.

तापमान में आयी गिरावट 

पिछले 24 घंटों में सभी जिलों के अधिकतम तापमान में गिरावट आयी. कई जिलों में सुबह से बादल छाये रहे. रविवार शाम को आंधी और तेज हवाओं के बाद जमकर बारिश हुई. भोपाल में बिजली कड़कने के साथ बारिश हुई. सिवनी, उज्जैन और बालाघाट में भी हलकी बूंदाबांदी हुई. रविवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहा. 

Tags:    

Similar News