MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम लेगा करवट, 18 जिलों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में समेत देशभर में अप्रैल की शुरुआत से ही तेज गर्मी पड़ रही है. प्रदेश में गर्मी तेजी से बढ़ रहा है. लगातार तापमान में बढ़ोतरी हो रही है. कई जिलों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है.

Update: 2024-04-04 04:33 GMT

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में समेत देशभर में अप्रैल की शुरुआत से ही तेज गर्मी पड़ रही है. प्रदेश में गर्मी तेजी से बढ़ रहा है. लगातार तापमान में बढ़ोतरी हो रही है. कई जिलों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. तो वहीँ एक बार फिर मौसम में बदलाव होगा. वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने के चलते बारिश की संभावना जताई जा रही है.

मौसम विभाग के मुताबिक़, 7 अप्रैल से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. अभी पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान और पाकिस्तान के आसपास द्रोणिका के रूप में बनी हुई है. साथ ही तमिलनाडु तक एक द्रोणिका बनी हुई है. जिसके कारण 7 से 8 अप्रैल तक तापमान में बढ़ोतरी होगी. साथ ही बादल भी छाए रहेंगे. कुछ जिलों में हल्की बारिश होने की सम्भावना है. बता दें 18 जिलों में बारिश के आसार हैं. 

पिछले 24 में मौसम की बात करें तो मंगलवार को कई इलाकों में बादल छाये रहे. प्रदेश में अधिकतम तापमान 40.1 डिग्री दर्ज किया गया. वहीँ न्यूनतम तापमान 16.4 °C रहा. सबसे गर्म खंडवा रहा यहाँ का तापमान 41.1 डिग्री दर्ज किया गया. सबसे कम तापमान शहडोल के कल्याणपुर में दर्ज किया गया है . शहडोल, सागर संभागों के जिलों में तापमान न्यूनतन रहा. 

Tags:    

Similar News