MP News: दलित दादी-पोते को पीटने वाली महिला TI समेत छह सस्पेंड, रेल डीआईजी करेंगी मामले की जांच, CM ने दिए निर्देश

MP News: महिला थाना प्रभारी द्वारा एक दलित महिला और नाबालिग बच्चे के पिटाई का मामला सामने आया है.

Update: 2024-08-30 05:21 GMT

katni thana news

MP News: कटनी: मध्य प्रदेश के कटनी जिले से महिला थाना प्रभारी द्वारा एक दलित महिला और नाबालिग बच्चे के पिटाई का मामला सामने आया है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस मामले मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कड़ा एक्शन लिया है. उन्होंने तत्कालीन महिला टीआई सहित 6 पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया. 

मुख्यमंत्री ने लिया एक्शन

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सभी दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की है. उन्होंने एक्स पर लिखा "थाना जी.आर.पी कटनी के अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा मारपीट का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मेरे संज्ञान में आने पर तुरंत आज सुबह DIG Rail को जांच हेतु मौके पर भेजने का निर्देश दिया गया था. प्रारंभिक जांच अनुसार तत्कालीन थाना प्रभारी जी.आर.पी कटनी सहित एक प्रधान आरक्षक और चार आरक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश दिए है.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने चेतावनी भी दी है. उन्होंने कहा, वरिष्ठ  पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया है कि यह सुनिश्चित हो कि भविष्य में इस तरह के कदाचार की पुनरावृत्ति नहीं हो. 

छह लोग हुए सस्पेंड

रेल एसपी सिमाला प्रसाद ने बताया कि तत्कालीन थाना प्रभारी जीआरपी कटनी अरुणा वाहने, एक हेड कॉन्स्टेबल और चार कॉन्स्टेबल को ससपेंड किया गया है. सभी के खिलाफ कार्रवाई की कार्रवाई की जा रही है. आगे की जांच डीआईजी रेलवे मोनिका शुक्ला को सौपी गयी है. 

क्या है मामला

दरअसल, सोशल मीडिया पर दलित महिला और नाबालिग बच्चे के पिटाई का तेजी वायरल हो रहा था. जिसमे तत्कालीन थाना प्रभारी जीआरपी कटनी अरुणा वाहने नाबालिग बच्चे को जमींन पर पटक पटककर डंडे से मार रही है. उसके साथ ही महिला है उसे भी जमीन पर घसीटती है. फिर उसपर भी डंडे और लात घूंसे से मारती है. इतना ही नहीं थोड़ी देर बाद सहयोगी पुलिस कर्मी आते हैं. और बच्चे को बेरहमी से मारते हैं. लड़का चीखता है फिर भी उनका दिल नहीं पसीचता. पुलिस की क्रूरता भरी इस वीडियो को देख किसी का झंझोड़ दे. 

दलित परिवार से मिले जीतू पटवारी

वीडियो वायरल होने के बाद मामले में कार्रवाई की मांग की जाने लगी. गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी पीड़ित दलित परिवार से मुलाक़ात करने पहुंचे थे. उन्होने 15 वर्षीय दीपराज और उसकी दादी कुसुम वंशकार से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की. इसके बाद कटनी के GRP थाने में दोषी पुलिसकर्मियों पर FIR की माँग को लेकर धरने प्रदर्शन करने लगे. उन्होंने कहा, दोषियों पर जब तक FIR नहीं होगी, तब तक हम आमरण अनशन करेंगे.

 


Tags:    

Similar News