MP News: गांधी मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टरों ने दी ग्रुप सुसाइड की चेतावनी, राज्य मानव अधिकार आयोग ने भेजा नोटिस

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज से एक चिट्ठी सामने आई है. जिसमे कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने सामूहिक आत्महत्या करने की चेतावनी दी है. इस धमकी भरे चिट्ठी से कॉलेज में हड़कंप मच गया.

Update: 2024-04-17 04:35 GMT

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज से एक चिट्ठी सामने आई है. जिसमे कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने सामूहिक आत्महत्या करने की चेतावनी दी है. इस धमकी भरे चिट्ठी से कॉलेज में हड़कंप मच गया. इस मामले में राज्य मानव अधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है. 

मानव आयोग ने भेजा नोटिस 

राज्य मानव अधिकार आयोग ने जूनियर डॉक्टरों के सामूहिक आत्महत्या की चेतावनी के मामले में शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव और गांधी मेडिकल कॉलेज की डीन को नोटिस जारी किया है. आयोग ने पूछा है कि प्रदेश के कितने सरकारी और निजी कॉलेजों में मेडिकल काउंसिल की गाइडलाइन जारी है. साथ ही उन्होंने इस सम्बन्ध में जानकारी मांगी है. 

फाइमा करेगा जाँच 

वही इस मामले में फाइमा (FAIMA Doctors Association) ने भी संज्ञान लिया है. फाइमा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ हरीश पाठक ने कहा कि यह निंदनीय है. जूनियर डॉक्टर्स परेशान है. उनकी स्थिति सही नही है. इस लेकर जांच की जा रही है. 

जूनियर डॉक्टरों ने दी सुसाइड की धमकी  

बात दें गांधी मेडिकल कॉलेज में एक अज्ञात चिट्ठी वायरल हुई थी. जिसमे मेडिकल कॉलेज के माहौल को टॉक्सिक बताया गया है.साथ ही जूनियर डॉक्टर ने 31 मई को ग्रुप सुसाइड की बात भी इसमें लिखी गई है. चिट्ठी में लिखा है जूनियर डॉक्टरों से लगातार 24 से 36 घंटों तक काम कराया जा रहा है. वे छुट्टी भी नही ले सकते हैं.सीनियर डॉक्टरों का व्यवहार भी बहुत ख़राब है. इस विषैले माहौल के कारण यहाँ आत्महत्याएं हुई है. आगे लिखा है मुख्यमंत्री अगर लेटर पढ़ रहे हैं, तो माननीय आप तो समझे हमारी यह परेशानी को समझिए। क्योंकि आपकी बेटी ने तो डॉक्टर की पढ़ाई की है. हम भी आपके बच्चों जैसे ही हैं. 

Tags:    

Similar News