MP News: भोपाल के 1250 क्वार्टर की भूमि पर प्रस्तावित पुनर्घनत्वीकरण योजना निरस्त वैकल्पिक स्थल का परीक्षण

MP News: आयुक्त मध्यप्रदेश गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मण्डल ने भोपाल स्थित 1250 स्थित क्वाटर्स की भूमि पर प्रस्तावित पुनर्घनत्वीकरण की योजना को सोमवार को आदेश जारी कर निरस्त कर दिया है। प्रस्ताव निरस्तीकरण के बाद वैकल्पिक स्थल का परीक्षण किया जा रहा है।

Update: 2024-06-18 09:04 GMT

MP News: आयुक्त मध्यप्रदेश गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मण्डल ने भोपाल स्थित 1250 स्थित क्वाटर्स की भूमि पर प्रस्तावित पुनर्घनत्वीकरण की योजना को सोमवार को आदेश जारी कर निरस्त कर दिया है। प्रस्ताव निरस्तीकरण के बाद वैकल्पिक स्थल का परीक्षण किया जा रहा है।

सोमवार को जारी आदेशानुसार पर्यावरण संरक्षण एवं क्षेत्र के विद्यमान वृक्षों को दृष्टिगत रखते हुए प्रस्तावित परियोजना को सम्पूर्ण विचार करने के बाद अस्वीकृत कर दिया गया है। साथ ही अन्य वैकल्पिक स्थानों के परीक्षण के निर्देश दिये गये हैं। वैकल्पिक प्रस्ताव तैयार करते समय प्रारंभिक स्तर पर ही पर्यावरणविदों, स्थानीय जन-प्रतिनिधियों एवं नागरिकों से भी व्यापक विचार-विमर्श के निर्देश दिये गये हैं।

कर्मचारी आवासों की कमी को दृष्टिगत रखते हुए 1250 क्वाटर्स भोपाल के जर्जर एवं अनुपयोगी मकानों के स्थान पर पुनर्घनत्वीकरण नीति 2022 अंतर्गत प्रारंभिक परियोजना तैयार कर शासन स्तर पर प्रस्तुत की गई योजना को निरस्त किया गया है। 


Tags:    

Similar News