Jabalpur News: नौकरी के बदले प्रिंसिपल ने टीचर से की अश्लील डिमांड, छात्राओं के साथ करते हैं गंदी हरकत, अब SP ऑफिस पहुंचे

Jabalpur News: एक शासकीय माध्यमिक उच्चतर विद्यालय के प्रिंसिपल पर एक महिला शिक्षिका ने शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया है.

Update: 2024-09-10 07:03 GMT

Jabalpur News: जबलपुर: मध्यप्रदेश के जबलपुर से बड़ा मामला सामने आया है. एक शासकीय माध्यमिक उच्चतर विद्यालय के प्रिंसिपल पर एक महिला शिक्षिका ने शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया है. साथ ही कई छात्राओं ने भी प्रिंसिपल के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं. 

एसपी कार्यालय पहुंचे छात्राएं और टीचर

जानकारी के मुताबिक़, मामला बरगी नगर स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का है. यहाँ स्कूल में पढ़ने वाले छात्र - छात्राएं और एक महिला अतिथि शिक्षक स्कूल के प्रिंसिपल की शिकायत लेकर 40 किलोमीटर दूर जबलपुर एसपी कार्यालय पहुंचे. महिला अतिथि शिक्षक ने आरोप लगाया है. बरगी नगर स्कूल में पदस्थ किशन राय खेड़े पर शारीरिक संबंध बनाने की डिमांड करने का आरोप लगाया है. 

नौकरी के बदले की गन्दी मांग 

महिला अतिथि शिक्षक ने बताया, अतिथि शिक्षकों को नए सत्र में स्कूल जॉइनिंग के लिए हर साल ऑनलाइन आवेदन करना होता है. उसने 14 अगस्त को गेस्ट टीचर के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था. लेकिन उसे जॉइनिंग नहीं मिल रही थी. इस पर प्रिंसिपल किशन राय खेड़े जॉइनिंग के बदले शारीरिक संबंध बनाने की डिमांड कर रहे थे. इतना ही नहीं विरोध करने पर उन्हें स्कूल से निकालने की धमकी भी दी. 

छात्राओं ने लगाया आरोप

स्कूल की छात्राओं ने भी प्रिंसिपल पर परेशान करने का आरोप लगाया है. छात्राओं का कहना है प्रिंसिपल लगातार मानसिक रूप से परेशान करते हैं. कक्षा 12 की एक छात्रा का आरोप है कि जब उसने प्राइवेट एडमिशन लेकर पढ़ाई की अनुमति मांगी,  तो प्रिंसिपल ने उसे अकेले में बुलाया था. महिला शिक्षिका ने कहा कि मामले की शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी, कमिश्नर, कलेक्टर समेत कई अधिकारियों से की गयी. लेकिन शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई. 

छात्राओं और महिला शिक्षक के साथ कांग्रेस की नगर अध्यक्ष सौरभ शर्मा भी जबलपुर एसपी ऑफिस पहुंचे.उन्होंने कार्रवाई की मांग की है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) सोनाली दुबे ने कहा कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है. जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. 

Tags:    

Similar News